5 खुलासे : ‘दृश्यम’ से है ट्विंकल डागरे का संबंध  

0

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे हत्याकांड मामले (Twinkle Dangre Murder Case) में भाजपा नेता कल्लू करोतिया (Kallu Karosiya) के बेटे अजय करोतिया (Ajay Karosiya)  ने ट्विंकल की हत्या कर उसके शव को जलाने की बात कबूली है।  अब इस मामले की परतें खुलने लगी हैं| जानिये इन खुलासों के बारे में (Twinkle Dangre Murder Case 5 Big Revealing)|

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे हत्याकांड का पर्दाफाश

Twinkle Dangre Murder Case 5 Big Revealing :

पहला खुलासा : नाजायज़ संबंध

अब यह बात सामने आई है कि जगदीश करोतिया के ट्विंकल डागरे के साथ नाजायज़ संबंध थे| जगदीश करोतिया के बेटे ने भी ट्विंकल का यौन शोषण किया था| पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा के अनुसार पूछताछ में अजय करोतिया ने बताया कि पिता के ट्विंकल से अवैध संबंध थे। वह पिता के साथ ही रहना चाहती थी। यह बात जब मां को पता चली तो वह झगड़ा करने लगी। परिवार को पिता के पॉलिटिकल करियर की भी चिंता सता रही थी। इसके बाद सभी ने तय किया ट्विंकल को रास्‍ते से हटा दिया जाए।

नौकर ने बताया, फैक्ट्री के पीछे गाड़ा ट्विंकल डागरे को, पर…

दूसरा खुलासा : ‘दृश्यम’ से प्रभावित 

आपने कई लोगों को फिल्मों और उनके पात्रों से प्रभावित होते देखा होगा| फिल्म देखने के बाद आपने लोगों को पात्र की तरह हेयर स्टाइल रखते और उनकी तरह हरकतें करते देखा होगा| परन्तु करोतिया परिवार ने ट्विंकल की ह्त्या के लिए फिल्म के प्लाट का उपयोग किया| दरअसल, ट्विंकल की ह्त्या के पूर्व आरोपियों ने अजय देवगन अभिनीत फिल्म “दृश्यम” देखी| जिस तरह अजय देवगन फिल्म में पत्नी और बेटी को बचाने के लिए प्लान करता है वैसा ही करोतिया परिवार ने भी किया|

परिवार ने खुद को बचाने के लिए एक कुत्ते को मारकर टिगरिया बादशाह इलाके में गाड़ दिया था। फिर अपने लोगों से खबर पुलिस और ट्विंकल के माता-पिता के पास पहुंचाई कि ट्विंकल को करोतिया के लोगों ने मारकर गाड़ दिया है। परिजन और पुलिस ने उस जगह पहुंचकर खुदाई करवाई तो कुत्ता गड़ा मिला। इसी तरह दृश्यम में भी पुलिस खुदाई करवाती है तो कुत्ता गड़ा मिलता है| इसी तरह ट्विंकल का मोबाइल उसके मंगेतर के घर बदनावर फेंका गया ताकि उस पर शक जाए इसी तरह फिल्म में भी अजय देवगन मोबाइल ऑन कर घटना स्थल से काफी दूर जाकर एक ट्रक में फेंक देता है। ट्रक दूसरे राज्य में जाता है तो मोबाइल की लोकेशन वहां मिलती है।

इंदौर के अन्ना का धरना समाप्त कराने पहुंचे मंत्री पटवारी

तीसरा खुलासा : सुदर्शन गुप्ता ने…

16 अक्टूबर 2016 को ट्विंकल डागरे की हत्या के बाद अप्रैल 2017 में जगदीश करोतिया को भाजपा का महामंत्री बनाया गया। बताते हैं कि तत्कालीन विधायक सुदर्शन गुप्ता और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के कोटे से उसे यह पद दिया था। भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता ने तो जांच के दौरान ही जगदीश को निर्दोष घोषित कर दिया था। उन्होंने डीआईजी से बंद कमरे में जगदीश के लिए चर्चा भी की थी।

चौथा खुलासा : पत्नी ने ट्विंकल से की थी मारपीट

11 अक्टूबर 2016 को यानी अपहरण से 5 दिन पहले ट्विंकल, जगदीश से मिलने के लिए उसके घर गई थी। वहां उसका जगदीश की पत्नी ने ट्विंकल को मोगरी से पीटा था और दीवार में धक्का दे दिया था। पुलिस ने आस-पास के लोगों के बयान को भी नजरअंदाज किया, जिसमें उन्होंने ट्विंकल के घर में आने पर जोर-जोर से विवाद व झगड़े की आवाजें सुनी थी।

पांचवां खुलासा : यूं किया था गुमराह 

15 अक्टूबर को ट्विंकल जब जगदीश करोतिया से मिली थी तो बेटे अजय ने उसका मोबाइल लेकर उसमें एक एसएमएस टाइप किया। जो जगदीश करोतिया के नाम था। उसमें लिखा कि ‘डैडी (जगदीश) मुझे आपकी चिंता हो गई है, अब शायद मैं वापस ना आऊं, मुझे ढूंढने की कोशिश मत करना। मैं इस दुनिया से काफी दूर जा रही हूं, शायद वापस नहीं आऊंगी।’ अजय ने इस मैसेज को अपने मोबाइल पर सेंड किया और बाद में ट्विंकल के मोबाइल में सेंड आप्शन में जाकर डिलीट कर दिया। जब आरोप लगे तो अजय ने पुलिस को ये मैसेज दिखाकर गुमराह किया। जगदीश के नाम अजय के मोबाइल पर आए एसएमएस को आधार मानकर पुलिस ने जगदीश और अजय को राहत दे दी।

-अंकुर उपाध्याय

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.