5 लाख श्रद्धालुओं ने किए खजराना गणेश मंदिर में दर्शन

0

नव वर्ष के मौके पर जहां होटलों, पब और रेस्टोरेंट्स में लोगों की भीड़ उमड़ी वहीं इंदौर के धार्मिक स्थलों (Khajrana Ganesh Temple) पर भी बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। नए साल की शुरुआत सभी ने अपने-अपने अंदाज़ में की। अधिकतर इंदौर वासियों ने इंदौर के प्रसिद्द खजराना गणेश मंदिर में भगवान गणेश का आशीर्वाद लेकर अपने नए वर्ष की शुरुआत की। हालांकि इंदौर के प्रसिद्ध खरजरना गणेश मंदिर में रात 12 बजे से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया था। इंदौरवासी अपने हर कार्य की शुरुआत बाप्पा के दर्शन और आशीर्वाद से ही करते हैं तो भला नव वर्ष की शुरुआत बिना बाप्पा के दर्शन से कैसे हो सकती है?

Ganesh Deva नवरात्रि का शानदार डांडिया सांग हुआ रिलीज

गौरतलब है कि 2020 की शुरुआत भगवान गणेश के विशेष श्रृंगार (Sri Nagar) से की गई। नए साल के पहले दिन विशेष श्रृंगार से बाप्पा को सजाया गया और श्रद्धालुओं ने उनके दर्शन किए। समस्त श्रद्धालुओं ने खजराना गणेश (Khajrana Ganesh Temple) से आशीर्वाद लिया और अपनी व अपने परिवार की सुख-शांति की प्रार्थना की। रात से ही मंदिर में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी लेकिन आज सुबह से लगातार श्रद्धालु आ रहे हैं और बाप्पा का आशीर्वाद ले रहे हैं। बाप्पा के दरबार में अभी भी श्रद्धालु लगातार आ रहे हैं और आशीर्वाद ले रहे हैं।

Ganesh Chaturthi Jokes : गणेश जी के पहले पति की हो गई पूजा

मंदिर (Khajrana Ganesh Temple) के पुजारी अशोक भट्ट ने बताया कि नव वर्ष के उपलक्ष्य में लगभग 5 लाख श्रद्धालुओं ने खजराना गणेश पहुंचकर बाप्पा के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। लोगों ने अपने और अपने परिवार के लिए, घर में सुख-शांति के लिए मनोकामना की। नव वर्ष के चलते खजराना चौराहे से मंदिर परिसर तक लोगों की भारी भीड़ नज़र आई। ट्रैफिक व्यवस्था में भी काफी गहमा-गहमी देखने को मिली। वहीं शाम तक भक्त खजराना गणेश मंदिर पहुंचते रहे और दर्शन लाभ लेते रहे।

Ganesh Chaturthi 2019 : व्रत के दौरान इन व्यंजनों का करें इस्तेमाल

Prabhat jain

Share.