website counter widget

IED धमाके में मेजर और जवान शहीद

0

आतंकवादियों द्वारा जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में, सीमा रेखा पर लगाए गए IED में धमाका हो जाने से, शुक्रवार को सेना के एक अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आईईडी ब्लास्ट राजौरी जिले से लगी सीमा पर पुखेरनी इलाके के रूपमती चौकी के समीप हुआ। इस धमाके में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी घायल हो गया, जबकि एक अधिकारी और एक जवान की मौत हो गई।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि, आतंकवादियों ने सीमा पर गश्त कर रहे सैनिकों को निशाना बनाते हुए राजौरी जिले के लाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे मार्ग पर आईईडी लगाया हुआ था। घटना के बारे में पूरी जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि, इस धमाके में एक जेसीओ समेत 2  जवान घायल हुए हैं। घायल सैनिकों को इलाज के लिए तत्काल ही अस्पताल में दाखिल किया गया है। अधिकारी का कहना है कि, इस धमाके के बाद सभी सैनिकों को अलर्ट कर दिया गया है और पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुए इस ब्लास्ट की जानकारी दे दी गई है।

इस वारदात के अलावा शुक्रवार को ही आतंकवादियों ने श्रीनगर के लाल चौक में पलाडियम सिनेमा के समीप एक सीआरपीएफ बनकर भी हैंड ग्रेनेड से धावा बोला। अधिकारी ने बताया कि, ग्रेनेड फेकने वाले आतंकियों की पहचान की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ग्रेनेड से किए गए इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। फिलहाल सेना दोनों मामलों में आतंकियों की पहचान और तलाश कर रही है। गौरतलब है कि सेना द्वारा चलाए जा रहे मिशन आल आउट के तहत, कई आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। भारतीय सेना आए दिन आतंकियों को ढेर कर रही है। (प्रभात)

बुआ-बबुआ आज कर सकते है गठबंधन का ऐलान

करोड़ों युवाओँ की प्रेरणा बने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती आज

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे हत्याकांड का पर्दाफाश

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.