पीएम मोदी ने बनाई विदेश दौरों से दूरी

1

सबसे ज्यादा विदेश दौरों के लिए मशहूर हो चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब ठहरने वाले हैं। नए साल में वे विदेश दौरों (List Of PM Narendra Modi Tour ) पर नहीं जाएंगे। पीएम मोदी अब अपना पूरा ध्यान चुनाव 2019 पर केंद्रित करना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 2019 के पहले चार महीनों में ऐसा कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं है, जिसमें पीएम मोदी की भागीदारी ज़रूरी हो।

भाजपा हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में से तीन राज्यों में हार गई। वहीं उपचुनावों में भी भाजपा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। ऐसे में 2019 में भाजपा कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। पीएम मोदी भाजपा के सबसे बड़े चेहरे हैं और यह बात पार्टी अच्छी तरह जानती है। इस कारण मोदी अपना पूरा ध्यान 2019 के लोकसभा चुनाव पर लगाना चाहते हैं।

प्रवासी कार्यक्रम

21 से 23 जनवरी तक मनाए जाने वाले प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन में शामिल होने के अलावा पीएम मोदी का कोई बड़ा कार्यक्रम( List Of PM Narendra Modi Tour ) नहीं है। वैसे यह कार्यक्रम वाराणसी में होगा इसलिए वे भारत में ही रहेंगे।

फिर जनता के बीच

पीएम मोदी (List Of PM Narendra Modi Tour ) एक बार फिर से जमीनी स्तर पर आम जनता से जुड़ेंगे। किसानों की नाराज़गी और बेरोज़गार युवाओं की नाराज़गी झेल रही भाजपा को फिर से पटरी पर लाने के लिए मोदी जल्द जनता के बीच होंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर इन दिनों काफी आक्रामक हैं। इसी का परिणाम है कि भाजपा को तीन राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा। राहुल पहले से कही ज्यादा एक्टिव हो गए है। उनके भाषणों में झलकता है कि वह भाजपा को कड़ी टक्कर देने को तैयार हैं।

लोकसभा चुनाव में ‘कमल’ की एंट्री

लोकसभा चुनाव के साथ इन चार राज्यों में हो सकते हैं चुनाव

सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

Share.