लालूप्रसाद खा रहे हैं बाहर का खाना

0

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव के कारण डॉक्टर परेशान हैं। पेइंग वार्ड में जाने के बाद लालूप्रसाद ने रिम्स से मिलने वाला भोजन खाना बंद कर दिया है। वे अपना खाना बाहर से मंगवा रहे हैं। इसके कारण लालूप्रसाद का शुगर लेवल अनियंत्रित हो गया है। उनका शुगर लेवल 185 दर्ज किया गया, जो बढ़ा हुआ है। उनका उपचार कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि उन्हें 11 तरह की बीमारियां है। शुगर अगर नियंत्रित नहीं होती तो उनकी दूसरी समस्याओं को ठीक होने में समय लगेगा।

दिया डाइट चार्ट

रिम्स की डायटिशियन कुमारी माधुरी ने बताया कि लालूप्रसाद क्या खा रहे हैं, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। पेइंग वार्ड में जाने के बाद उनका भोजन वहां जाना बंद हो गया। हालांकि उन्होंने बताया कि रिम्स के पेइंग वार्ड जाने से पहले उन्हें डाइट चार्ट दिया गया था।

बढ़ रही समस्या

डॉक्टरों का कहना है कि लालूप्रसाद के खाने में परहेज नहीं होने और सही समय नहीं होने के कारण समस्या बढ़ती जा रही है। उनका इंसुलिन का डोज़ भी बढ़ा दिया था, लेकिन वह डोज़ भी कम पड़ता जा रहा है। डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि उनका डोज़ 33 यूनिट से बढ़ाकर 36 यूनिट कर दिया गया था। उनकी दिल संबंधी समस्याओं पर लगातार एशियन हर्ट इंस्टीट्यूट से सलाह मांगी जा रही है।

कुत्तों से थे परेशान

बता दें कि लालूप्रसाद ने कुत्तों के भौंकने से परेशान होने पर पेइंग वार्ड में जाने की इच्छा जाहिर की थी। जेल अधीक्षक की अनुमति मिलने के बाद पांच सितंबर को उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड के रूम नं.11 में भर्ती किया गया था। रिम्स के 100 बेड वाले पेइंग वार्ड में बेड, सोफा, टीवी, फ्रिज, एसी, गीज़र और इंटरकॉम जैसी सुविधाएं हैं।

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को जमानत, सभी आरोपियों को भी राहत

जज ने लालू से कहा, ईश्वर हैं न, सब ठीक कर देंगे

Share.