इस घोटाले से लालू को मिली राहत

2

रेलवे टेंडर घोटाला मामले में लालूप्रसाद को अंतरिम जमानत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले में लालू को राहत दी है। गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लालूप्रसाद की कोर्ट में पेशी हुई।इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट में राबड़ी और तेजस्वी की दो बार पेशी हो चुकी है। इसमें तेजस्वी और राबड़ी देवी को जमानत मिल गई थी।

वहीं गुरुवार को कोर्ट ने लालू को भी अंतरिम जमानत दे दी है। लालू यादव को अंतरिम जमानत मिलने के साथ ही तेजस्वी और राबड़ीदेवी सहित अन्य आरोपियों की अंतरिम जमानत 19 जनवरी तक बढ़ा दी है।

इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के लिए राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे। लालू फिलहाल चारा घोटाला मामले में रांची के होटवार जेल में बंद हैं और स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण उनका उपचार रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि 19 नवंबर को हुई पिछली सुनवाई में तबीयत खराब होने के कारण लालू कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे। जज ने अगली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव को 20 दिसंबर को पेश होने का आदेश दिया था।

ये है मामला ?

सीबीआई के अनुसार, रेलमंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने 2005-06 में कोचर बंधुओं को आईआरसीटीसी के रांची और पुरी के होटल लीज़ पर दिलाए थे। इसके बदले पटना में तीन एकड़ ज़मीन ली थी। उसी मामले में यह केस चल रहा है। मामले में सीबीआई ने लालूप्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सहित 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

लालू यादव को हुआ कुछ ऐसा कि…

नीतीश के घर जश्न, लालू के यहां सन्नाटा

कुत्तों ने की लालू प्रसाद यादव की नींद खराब

Share.