कुंभ 2019 :  ऐसे करें टेंट बुक

0

अगले माह से कुंभ मेला शुरू होने वाला है। यदि आप कुंभ मेले में हिस्सा लेने का प्लान बना रहे हैं, तो पहले जान लीजिए कि टेंट की कीमत क्या है। टेंट में क्या-क्या सुविधाएं हैं और इन्हें कैसे बुक किया जा सकता है। कुंभ के लिए प्रयागराज में रुकने के लिए कई टेंट का निर्माण हुआ है, जहां कई लग्ज़री टेंट भी हैं(kumbh 2019 Tent Book With Luxury Facilities)।

35 हजार में लग्जरी टेंट

सबसे महंगे टेंट की कीमत 35 हज़ार रुपए है। यह 900 स्क्वॉयर फीट तक फैला हुआ है, जिसमें दो बेडरूम और एक लिविंग रूम भी है। इसमें फर्नीचर, वॉशरूम और टीवी हैं। इसके अलावा 600 कॉटेज टेंट हैं, जिसमें 200 लग्जरी और 250 डीलक्स टेंट हैं। यहां एक रात की कीमत 16 हज़ार से 12 हज़ार रुपए हैं(kumbh 2019 Tent Book With Luxury Facilities)।

ऐसे करें बुक

इसके लिए आप इस लिंक https://www.kumbhcampindia.com/index.php  पर जाकर अपने सुविधा और बजट के अनुसार टेंट बुक करवा सकते हैं(kumbh 2019 Tent Book With Luxury Facilities)।

कम बजट में भी टेंट

कुंभ में कम बजट में भी टेंट मिलेगा। यहां लल्लूजी ब्रदर्स ने कल्पवृक्ष टेंट सिटी बसाई है। इसके साथ ही 650 रुपए प्रति रात के हिसाब से भी टेंट बुक करवा सकते हैं।

बजट का रखा ध्यान

सरकार के अनुसार, हर किसी के बजट को ध्यान में रखकर टेंट्स में सुविधाएं दी गई हैं। जैसे योगा, आरती, साइकलिंग, वोटर स्पोर्ट्स, कॉफी लाउंज, एलईडी टीवी, वाई-फाई, फर्नीचर और 24 घंटे गेस्ट सर्विस मौजूद है। इसके अलावा भजन संध्या, प्रवचन और मेडिटेशन हॉल की सुविधा भी है।

12 दिन की हिरासत में आतंकी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.