कानून मंत्री के हिसाब से किसानों की मांग गलत

0

किसान आंदोलन और भारत बंद पर लगातार बयानबाजी के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले की मेरा किसानों से आग्रह कि आंदोलन खत्म करें. उन्होंने कहा कि कानून रद्द करने की मांग गलत है. प्रसाद ने कहा कि राजनीतिक दल किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रही है. उन्होंने कहा कि मंडी और MSP दोनों जारी रहेगा.

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘उठो साथी, अगली फसल और अगली नस्ल के लिए लड़ना होगा. उस मोदी सरकार से लड़ना होगा जिसने उद्योगपतियों के हित साधने के लिए ज़मीर बेच कर ज़मीन पर हमला बोला है. आइये, देश के लिए और देश के भविष्य के लिए अन्नदाता के साथ भारत बंद में शामिल हों.’ पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी किसान संगठनों के ‘भारत बंद’ का समर्थन किया और लोगों से किसानों का साथ देने की अपील की.

 

प्रियंका ने भी किसानों का समर्थन किया और आरोप लगाया, ‘जो किसान अपनी मेहनत से फसल उगाकर हमारी थालियों को भरता है, उन किसानों को भाजपा सरकार अपने अरबपति मित्रों की थैली भरने के दबाव में भटका हुआ बोल रही है.’ उन्होंने कहा, ‘ये संघर्ष आपकी थाली भरने वालों और अरबपतियों की थैली भरने वालों के बीच है. आइए, किसानों का साथ दें.’

Share.