विद्यार्थी पढ़ाई के साथ अन्य विषयों में अपडेट रहें – राजेन्द्र त्रिपाठी

0

विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के साथ ही सामान्य ज्ञान एवं अन्य विषयों के बारे में अपडेट रहना भी आवश्यक है। समाचार-पत्र, रेडियो, टीवी, इंटरनेट आदि संचार माध्यमों द्वारा देश-विदेश में हो रही गतिविधियों की जानकारी भी हासिल करते रहे। उक्त विचार ख्यात रेडियो जॉकी एवं टीवी कलाकार राजेन्द्र त्रिपाठी ने राज्य आदर्श शिक्षक मंच ( रस्म ) द्वारा आयोजित प्रश्नमंच एवं पुस्तक दान कार्यक्रम में व्यक्त किए। उत्कृष्ट विद्यालय बाल विनय मंदिर में हुए प्रश्न मंच में सामान्य ज्ञान संबंधी 20 प्रश्न पूछे गए । एक प्रश्न छोड़कर सभी के उत्तर बच्चों ने दिए । प्रश्न मंच का संचालन रस्म के संयोजक भगवतीप्रसाद पण्डित ने किया । सही जवाब देने वाले वालों को डिक्शनरी भेंट की गई।

इसी कार्यक्रम में रस्म ‘पुस्तक दान अभियान’ के तहत विद्यालय के 4 उत्कृष्ट छात्रों तथा विद्यालय की लाइब्रेरी को दो स्पोकन इंग्लिश किट प्रदान किए गए । डीपीसी एवं प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी ने भी बच्चों को प्रेरणादायी सम्बोधन किया । समाजसेवी एवं उद्योगपति संजीव व्यास विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।

अध्यक्षता प्राचार्या एवं बीईओ विजया शर्मा ने की और अपने विचार व्यक्त करते हुए रस्म परिवार के पुस्तक दान एवं रचनात्मक कार्यों की सराहना की । अतिथियों का स्वागत नियाज़ खान और गंगाराम प्रजापति ने किया।  सुरेंद्र शुक्ला ने संस्था रस्म की गतिविधियों के बारे में बताया। संचालन संगीता विनायका ने किया तथा आभार भगवती पण्डित ने व्यक्त किया ।

प्रेषक : भगवती पण्डित, इंदौर

Share.