कर्नाटक  : बसपा के इकलौते विधायक एन.महेश ने दिया इस्तीफा

1

कर्नाटक की जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस गठबंधन सरकार से बसपा के एकमात्र मंत्री एन. महेश ने शिक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा ऐसे वक्त में आया है, जब बसपा प्रमुख मायावती आगामी विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन न करके अपने उम्मीदवार अलग से उतारने का ऐलान कर चुकी हैं।

इस्तीफा देने के बाद एन.महेश ने कहा कि वे मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन सरकार का समर्थन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि एक विधायक के तौर पर कार्य करता रहूंगा। बता दें कि एन.महेश ने कोल्लेगल सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार एआर कृष्णामूर्ति को हराकर चुनाव जीता था।

उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कोल्लेगल पर अधिक ध्यान देने तथा लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को मजबूत करने के उद्देश्य से अपने पद से इस्तीफा दिया है। महेश ने कहा कि मेरे खिलाफ मेरी ही विधानसभा में गलत प्रचार हो रहा है कि मैं लोगों से मिलता नहीं हूं और अपनी विधानसभा सीट कोल्लेगल पर ध्यान नहीं दे रहा हूं, लेकिन अब मैं अपनी कोल्लेगल पर ध्यान दूंगा।

जेडीएस को लेकर मनमुटाव को लेकर महेश ने कहा कि उनका समर्थन गठबंधन सरकार के साथ है और वह पांच सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में जेडीएस के लिए प्रचार करेंगे। बता दें कि हाल ही में कई बार महेश ने कर्नाटक की गठबंधन सरकार के कार्य को लेकर नाराज़गी जाहिर की थी।

Share.