कंगना पहुंची छत्तीसगढ़, हिमाचल जैसा लगा प्रदेश

0

छत्तीसगढ़ में सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत सोमवार को ‘मोबाइल तिहार’ मनाया गया। इसके तहत राजधानी के इनडोर स्टेडियम में हितग्राहियों को स्मार्टफोन का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के लिए फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत भी पहुंची, जो कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र रहीं। मुख्यमंत्री ने कंगना के हाथों ही हितग्राहियों को मोबाइल फोन का वितरण करवया।

कार्यक्रम में कंगना रनौत ने कहा कि मुझे रायपुर पहली बार आने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ ऐसा प्रदेश है, जो मुझे अपने गृह प्रदेश हिमाचल की याद दिला देता है। कंगना ने संचार क्रांति योजना की तारीफ करते हुए कहा कि मोबाइल मिलने से महिलाओं की स्थिति बेहतर होगी। कंगना ने कहा कि मझे गर्व है कि इस काम के शुभारंभ के अवसर पर मुझे रायपुर आने का मौका मिला।

गौरतलब है कि ‘मोबाइल तिहार’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रमनसिंह ने योजना का शुभारंभ करते हुए गोठ मोबाइल एप को लांच किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने स्काई योजना के तहत 556 मोबाइल टॉवर का भी लोकार्पण किया। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में संचार क्रांति योजना के तहत कुल 50 लाख स्मार्टफोन बांटे जाएंगे, जिसमें 45 लाख स्मार्टफोन महिलाओं को जबकि पांच लाख स्मार्टफोन युवाओं को दिए जाएंगे।

विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की रमन सरकार की ये योजना युवाओं को जोड़ने की पहल है। मोबाइल फोन और संचार के माध्यम से रमन सरकार युवाओं को साधने की भरपूर कोशिश कर रही है।

यह खबर भी पढ़े – छत्तीसगढ़ में लाइमस्टोन और बॉक्साइट के नए भंडार मिले

यह खबर भी पढ़े – छत्तीसगढ़ विधानसभा में नज़र आए तांत्रिक बाबा

यह खबर भी पढ़े – छत्तीसगढ़ के लुभावने पर्यटन स्थल

Share.