योजनाएं अब अफसरों की जवाबदारी : नाथ

0

मध्यप्रदेश की कमान संभालते ही कमलनाथ ने कई बड़े फैसले लिए। किसानों की कर्जमाफी के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक नए वर्किंग कल्चर की शुरुआत की। दरअसल, कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार छिंदवाड़ा में एक जनसभा (Kamal Nath Public Meeting In Chhindwara) को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने ऐलान किया कि अब किसी भी सरकारी योजना की घोषणा कोई मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि अधिकारी करेंगे। यदि किसी वजह से योजनाएं पूरी नहीं होती हैं तो अधिकारी ही इसके जवाबदेह होंगे।

छिंदवाड़ा में आयोजित इस जनसभा (Kamal Nath Public Meeting In Chhindwara) में कमलनाथ ने एक भी सरकारी योजना की घोषणा नहीं की बल्कि कलेक्टर को इन घोषणाओं के लिए बुलाया। इस जनसभा में कलेक्टर ने 200 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों की घोषणाएं की। कमलनाथ की मौजूदगी में ही कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने मंच से 268 करोड़ की लागत से होने वाले 33 विकास कार्यों की घोषणाएं की।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के पद पर आसीन होने के बाद पहली बार कमलनाथ अपने गृह नगर छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां आयोजित जनसभा (Kamal Nath Public Meeting In Chhindwara) को सम्बोधित करते हुए कमलनाथ ने करीब 20 मिनट भाषण दिया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने किसी भी योजना की घोषणा नहीं की और कहा, “मैं अब कोई घोषणा नहीं करूंगा। अफसर ही काम की घोषणाएं करेंगे और वे ही उसे पूरा करने के लिए जिम्मेदार होंगे।” उन्होंने कहा कि योजनाएं पूरी न होने पर अफसर ही इसकी जवाबदारी लेंगे।

मप्र की इन हस्तियों ने कहा, दुनिया को अलविदा…

ट्रेन छूटने पर कैब से वसूला हर्जाना

इस कारण नहीं मिला जयवर्धन को वित्त विभाग…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.