देशद्रोह मामले में कन्हैया पर गिरेगी गाज़

0

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चार्जशीट तैयार कर ली है। जल्द ही चार्जशीट दाखिल कर ली जाएगी। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इनके अलावा 8 और लोगों को चार्जशीट में शामिल किया गया है।

चार्जशीट को सरकारी अभियोजक के पास देखने के लिए भेजा गया है। जल्द ही इसे पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिन आठ काश्मीरी छात्रों के नाम इस चार्जशीट में दाखिल हैं। उनके खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं। इनमें से दो जेएनयू छात्र, दो जामिया के छात्र, एक एएमयू छात्रा, एक मुरादनगर का रहने वाला डॉक्टर और दो अन्य छात्र शामिल हैं।

पुलिस ने चार्जशीट में नाम दर्ज करने से पहले उनके फेसबुक प्रोफाइल को खंगाला, जहां कई सबूत उनके हाथ लगे। जेएनयू के छात्र उमर खालिद, कन्हैया कुमार और अनिर्बान भट्टाचार्य पर 9 फरवरी 2016 को जेएनयू परिसर में अफजल गुरु की फांसी के विरोध में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें देशविरोधी नारे लगे थे।

जेएनयू में लेफ्ट हुई राइट…

जेएनयू में यौन उत्पीड़न का मामला

ग्वालियर : कन्हैया और मेवाणी पर फेंकी गई स्याही, Video

Share.