website counter widget

इंदौर के अन्ना का धरना समाप्त कराने पहुंचे मंत्री पटवारी

0

लगातार अपने आंदोलनों के जरिए सरकार को आगाह करने वाले और पर्यावरण बचाने की अपील करने वाले इंदौर के  सामाजिक  कार्यकर्ता किशोर कोडवानी (Social Worker Kishore Kodwani) का पहला धरना शुक्रवार रात प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने समाप्त करवाया। कोडवानी बीते 4 दिनों से मंत्री पटवारी के घर के बाहर नदी सफाई के मुद्दे को लेकर धरना दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने मंत्री पटवारी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन वे भोपाल विधानसभा के सत्र में होने के चलते कोडवानी से नहीं मिल पा रहे थे।

कोडवानी का धरना समाप्त करवाने के लिए पटवारी (Jitu Patwari) शुक्रवार रात ही भोपाल से इंदौर पहुंचे। उच्च शिक्षा मंत्री ने यहां कोडवानी के साथ 1 घंटे से भी अधिक समय तक चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं को सुना। बाद में पटवारी ने 17 जनवरी को कलेक्टर के साथ बैठक कर इस मुद्दे पर चर्चा करने और उचित हल निकालने का आश्वासन दिया। इसके बाद कोडवानी ने अपना धरना सशर्त समाप्त किया।
इससे पहले धरने पर बैठे कोडवानी को मनाने और समझाने के लिए प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे थे, लेकिन कोडवानी ने उन्हें उल्टे पांव लौटा दिया था। एसडीएम रवीश श्रीवास्तव ने उन्हें समझाया था कि नदी सफाई के मामले में मंत्री पटवारी कुछ भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन कोडवानी ने कहा था कि पटवारी इंदौर शहर के मंत्री हैं। जिस खान नदी की सफाई का मुद्दा वे उठा रहे हैं, वह उनकी विधानसभा से होकर भी जाती है, ऐसे में उन्हें इस ओर ध्यान देना ही चाहिए। इसके बाद उन्होंने मंत्री पटवारी से मिले बिना धरना समाप्त नहीं करने की बात कही थी।

पहले भी कर चुके हैं आंदोलन

किशोर कोडवानी (Kishore Kodwani) को इंदौर (Indore) में पर्यावरण मित्र के रुप में जाना जाता है। प्रदेश की नई कांग्रेस सरकार के शासनकाल में यह उनका पहला आंदोलन था। नदी सफाई को लेकर कोडवानी बीते कई सालांे से संघर्ष कर रहे हैं। एनजीटी के निर्देशांे के बावजूद खान नदी की सफाई नहीं होने को लेकर कोडानी सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल भी कर चुके हैं।

राहुल

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे हत्याकांड का पर्दाफाश

केंद्रीय राजनीति में गए पूर्व मुख्यमंत्री से सलूक

Photo : किन्नरों की कलश यात्रा

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.