कांग्रेस ने सुरजेवाला पर खेला बड़ा दांव

0

कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में बड़ा दांव खेला है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता रणदीपसिंह सुरजेवाला को प्रत्याक्षी बनाकर मैदान में उतारा है। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने बयान कर कहा है कि अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला (Randeep Surjewala Candidate For Jind Bypoll Election) के नाम की मंजूरी दी है। रणदीप सिंह कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं।

पार्टी ने लिया गंभीरता से

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस गंभीरता से रहा है। इसलिए पार्टी ने बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया। बता दें कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था।

लंबी बीमारी से निधन

विधायक हरिचंद मिड्ढा का लंबी बीमारी के चलते पिछले वर्ष अगस्त में निधन हो गया था। जींद में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को परिणाम आएंगे। गुरुवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

इनेलो व जजपा ने पत्ते नहीं खोले

इससे पहले कलायत से निर्दलीय विधायक जयप्रकाश के बेटे विकास सहारण को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं भाजपा ने इंडियन नेशनल लोक दल के दिवंगत विधायक हरिचंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को जींद उपचुनाव के लिए पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। हालांकि इनेलो और जननायक जनता पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

भाजपा सबसे आगे

हरिचंद मिड्ढा का अगस्त में स्वर्गवास हो जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराना अनिवार्य हो गया। इससे पहले कृष्ण मिड्ढा हाल ही में भाजपा का दामन थामा। वह इस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बनने की रेस में सबसे आगे थे।

कुशाग्र

GST Council Meeting : कंपोजिशन स्कीम में बड़ा फैसला

मैंने क्या बेरोजगारों का ठेका ले रखा है : SDM

OMG : 1 घंटे तक 200 यात्रियों को लूटा, फिर…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.