भाजपा ने राहुल गांधी को बताया ‘अली बाबा’

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अलीबाबा चालीस चोर, मचाएं चौकीदार का शोर। राहुल गांधी वह अलीबाबा हैं, जिसके आस-पास 40 चोरों ने देश को लूटा है।

उन्होंने कहा, ‘जो कांग्रेस पार्टी खुद भ्रष्टाचार में डूबी हैं, वो दूसरों पर आरोप लगाती फिर रही है।’ पात्रा ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के नाम पर दिल्ली के मेहरौली इलाके में एक भव्य फार्महाउस है।’ यह संपत्ति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिग्नेश शाह को किराए पर दे रखा है।

कौन है जिग्नेश शाह ?

जिग्नेश शाह पर करोड़ों के घोटाले का आरोप है, उनके खिलाफ यूपीए की सरकार से ही जांच चल रही थी। जिग्नेश शाह के खिलाफ करीब 5000 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप है। सीबीआई कई बार जिग्नेश शाह के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।

क्या है मामला ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिग्नेश शाह की कंपनी ने दिल्ली के महरौली स्थित फार्म हाउस को 11 महीने तक लीज पर लेने की बात तय हुई थी। इसके तहत इस ज़मीन के लिए 6.7 लाख रुपए प्रति माह किराया देने की बात हुई। ये एग्रीमेंट 1 फरवरी 2013 को हुआ था। एग्रीमेंट से पहले एनएसईएल पर कई तरह के नियमों के उल्लंघन के आरोप लगे थे। जब घोटला सामने आया तो एग्रीमेंट को खत्म किया गया। एफटीआईएल ने इसके लिए राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा को 40 लाख और 20 लाख के दो चेक दिए थे। इस करार के मुताबिक कंपनी फार्म हाउस का उपयोग गेस्ट हाउस के तौर पर करना चाहती थी।

रिज़ल्ट का इंतज़ार, बैंड-बाजे तैयार

विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए इंतज़ार !

क्या है बैतूल विधानसभा सीट का रहस्य

Share.