JEE Main And NEET 2020 Updates : सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की NEET और JEE एग्जाम कैंसिल करने की याचिका

0

सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (JEE Main And NEET 2020) को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर अपना फैसला सुनाना है. जस्टिस अरुण मिश्रा कि पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए आदेशात्मक तरीके से कहा कि क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए?

फेसबुक की बीजेपी भक्ति से मचा बवाल थाने तक पहुंचा, जानिए अब तक की अपडेट


याचिका में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सितंबर में प्रस्तावित जेईई मेन और नीट यूजी परीक्षाओं को टालने की मांग की गई थी. मामले की सुनावाई जस्टिस अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने की. जेईई परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित होनी हैं वहीं नीट परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी.


11 राज्यों के 11 छात्र सुप्रीम कोर्ट गए थे (JEE Main And NEET 2020) –

नेपाल से ओवरसाइट मैकेनिज्म के तहत बातचीत शुरू

11 राज्यों के 11 छात्रों ने कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच जेईई मेन और नीट यूजी परीक्षाएं स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में कोरोना वायरस महामारी का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की तीन जुलाई की नोटिस रद्द करने का निवेदन था .अब कोर्ट ने इन नोटिसों के माध्यम से ही एनटीए ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य, अप्रैल, 2020 और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी) सितंबर में कराने का निर्णय भी लिया है.

Share.