हाईकोर्ट ने भूतों को दी जमानत…

1

जबलपुर हाईकोर्ट ने तीन भूतों को जमानत दी (Bail To Ghosts By High Court ) है। दरअसल, तीन लोगों ने कथित रूप से भूत बनकर एक युवक को पैसे दोगुने करने का लालच देकर उसे लूट लिया। इस पर कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद तीनों आरोपियों को जमानत दे दी।मामला नरसिंहपुर के आदेगांव का है। जहां गांव के नरेश नामक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ भूतों ने धोखाधड़ी की है।

दरअसल, आदेगांव (Bail To Ghosts By High Court ) के रहने वाले भागचंद चौक, गणेश गोसाई और गुड्डू लाल गोसाई ने मिलकर एक प्लान बनाया और नरेश को झांसा दिया कि उन्होंने एक भूत को सिद्ध कर लिया है, जो पैसे दोगुने करता है।

नरेश को भरोसा दिलाने के लिए वे उसे एक सुनसान जगह पर लेकर गए, जहां पूजा का आयोजन किया गया। जहां नरेश को भूत के जरिये कुछ पैसे दोगुने करके दिखाए गए। इस पर नरेश को लालच आ गया और उसने एक लाख रुपए इकट्टे करके दोगुने करने की बात कही। दोबारा पूजन का आयोजन किया गया, लेकिन इस बार भूत पैसे लेकर गया तो लौटकर नहीं आया।

काफी इंतज़ार करने के बाद नरेश को इस बात का अंदाज़ा हुआ (Bail To Ghosts By High Court ) कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। उसने तीनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। निचली अदालत से इनकी जमानत खारिज होने के बाद मामला जबलपुर हाईकोर्ट पहुंचा। वहां वकील जयंत नीखरा ने कोर्ट के सामने पूरे मामले में दलील रखी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनी और तीनों आरोपियों को जमानत दे दी।

नए सीएम की अपने नए मंत्रियों को सलाह

पटवारी को जल संसाधन तो शर्मा को स्कूल शिक्षा…

प्रशासनिक सर्ज़री, कई कलेक्टरों के तबादले…

Share.