पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को बड़ी राहत

0

भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को पाकिस्तानी कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने उन्हें नवाज़ते हुए उनकी सज़ा पर फ़िलहाल रोक लगा दी है।

भ्रष्टाचार मामले में सजायाफ्ता

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को बड़ी राहत मिली है। पाकिस्तान की इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उनकी सज़ा पर रोक लगा दी है। उनके साथ ही हाईकोर्ट ने उनकी बेटी मरियम नवाज़ शरीफ और दामाद की सज़ा पर भी रोक लगा दी है। ये तीनों फिलहाल जेल में बंद हैं।

एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज केस में दोषी ठहराए जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ को लन्दन से गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान के आम चुनाव से पहले हुई इस घटना ने पाकिस्तान में हो रहे सरकारी भ्रष्टाचार की भी पोल खोल दी थी। इसके बाद कोर्ट द्वारा नवाज़ शरीफ और उनके परिवार को जेल भेज दिया गया था। इस मामले में नवाज़ को 10 साल, मरियम नवाज़ को 7 साल और उनके पति को 1 साल की सज़ा सुनाई गई थी। कोर्ट ने मरियम के पति सफदर को 5 लाख रुपए का जमानत बॉन्ड भी भरने का आदेश दिया है।

बुधवार को न्यायमूर्ति अथार मिनाल्लाह और न्यायमूर्ति मियांगुल हसन औरंगजेब की खंडपीठ ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज उनकी बेटी मरियम नवाज़ और दामाद सफदर पर एवेनफील्ड मामले में दायर याचिकाओं पर फैसला सुनाया। कोर्ट ने आगामी आदेश तक तीनों की सज़ा को लेकर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

नवाज शरीफ की पत्नी का निधन, 68 वर्ष की थी कुलसुम नवाज

नवाज़ शरीफ की बेटी भी हो सकती हैं गिरफ्तार  

तो जाएगी नवाज़ शरीफ की कुर्सी

Share.