द्विवेदी कर्मठ कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित

0

इंदौर में आयोजित 7वीं अंतरराष्ट्रीय योग कॉन्फ्रेंस एवं सम्मेलन में मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़  की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इंदौर  के डॉ.एके द्विवेदी  को उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए कर्मठ कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित किया गया। इस सम्मान स्वरूप आपको प्रशस्ति पत्र के साथ रुपये 15,000/- का चेक भी  प्रदान किया।  सम्मेलन में लगभग 24 से अधिक देशों के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए।

उल्लेखनीय है कि डॉ. ए.के. द्विवेदी पिछले 21 वर्षों से आयुष चिकित्सा के क्षेत्र में  अनुकरणीय/ उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं, जिसके लिये आयुष मंत्रालय भारत सरकार ने आपको वैज्ञानिक सलाहकार समिति का सदस्य भी मनोनीत किया है।

गौरतलब है कि दो दिवसीय सातवां अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव 5 जनवरी और 6 जनवरी को देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के तक्षशिला परिसर में आयोजित किया गया। परमानंद यूनिवर्सिटी ट्रस्ट द्वारा सुबह 9 बजे से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व् विशेष अतिथि कुलपति डॉ.नरेंद्र धाकड़ थे। अध्यक्षता डॉ. ओमनंद गुरुजी ने की। महोत्सव में 5 व 6 जनवरी को योग-कल्याण, शिक्षा, छात्रों का स्वास्थ्य विषय पर कॉन्फ्रेंस, योग आसन, मलखंब प्रतियोगिता सहित कई आयोजन होंगे।

-अंकुर उपाध्याय

द्विवेदी कर्मठ कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित

कर्मचारियों को वेतन नहीं, आपातकाल की चेतावनी

वोटर आईडी और आधार लिंक होंगे या नहीं?

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.