इंदौर में स्वच्छता एंथम पर जमकर नाचा दूल्हा…

0

मध्यप्रदेश का औद्योगिक शहर इंदौर दो बार से पूरे देश में स्वच्छता में नंबर-1 बना हुआ है। इसका कारण है कि यहां की जनता ने स्वच्छता को अपने संस्कारों में शामिल किया है। इंदौर की जनता स्वच्छता को लेकर मिली उपलब्धि पर खुशी जाहिर करने से भी नहीं चूकती है। यहां तक कि इंदौर स्वच्छता एंथम पर डांस करने से भी नहीं।

ऐसा ही एक ताज़ा मामला सामने आया है, जिसमें एक परिवार की महिलाएं स्वच्छता एंथम पर जमकर नाचीं। खास बात थी कि महिलाएं परिवार में आयोजित विवाह समारोह के उपलक्ष्य में इकट्ठा हुई थीं। महिलाओं को नाचता देख दूल्हा भी अपने आप को रोक नहीं पाया। दूल्हे ने भी इंदौरी एंथम पर जमकर ठुमके लगाए।

महिलाएं हंसती-गाती इस पल का आनंद ले रहीं थीं। कुछ महिलाओं के हाथों में पूजा की थाली थी तो कुछ हाथों में झाडू लेकर थिरक रही थीं।

इंदौर की इन जगहों पर जाना कभी न भूलें

महात्मा गांधी हॉल

यह इंदौर शहर में सबसे खूबसूरत इमारतों में से एक है। यह इमारत ब्रिटिश काल की है और तब समय बताने का कार्य करती थी और इसे घंटाघर कहते थे। इसका निर्माण 1904 में किया गया था और तब इसका नाम किंग एडवर्ड हॉल रखा गया था। 1948 में भारत के स्वतंत्र होने के बाद इसका नाम गांधी हॉल कर दिया गया।

लालबाग पैलेस

लालबाग पैलेस इंदौर में सबसे शानदार इमारतों में से एक है। यह 1886-1921 के दौरान महाराजा शिवाजीराव होलकर द्वारा बनाया गया था।

नेहरू पार्क

यह पार्क इंदौर का सबसे पुराना पार्क है। ब्रिटेन द्वारा निर्मित यह पहले बिस्को पार्क के नाम से जाना जाता था। स्वतंत्रता के बाद इसका नाम नेहरू पार्क कर दिया गया।

Video : नेता नारे लगाते रहे, लोग हॉर्न बजाते रहे…

बुद्धिजीवियों ने रखे विचार, अब सुने सरकार

सरकारी हलकों में कानाफूसी, वक्त है बदलाव का…

Share.