टैलेंटेड इंडिया का रंगारंग वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न

0

देश के सबसे चर्चित और तेजी से उभरते हुए न्यूज़ पोर्टल ‘टैलेंटेड इंडिया’ के सफलतम एक वर्ष पूर्ण होने पर विशेष आयोजन किया गया। इस गरिमामय कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की। इस अवसर पर ‘टैलेंटेड इंडिया’ परिवार को एडीजी इंदौर रेंज अजय शर्मा, इंदौर एयरपोर्ट की निदेशक अर्यमा सान्याल, वरिष्ठ पत्रकार श्रवण गर्ग और वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश हिंदुस्तानी ने शुभकामनाएं दीं।

 

कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ हुई। इसके बाद टीम ‘टैलेंटेड इंडिया’ द्वारा किए गए कार्यों पर आधारित एक लघु फिल्म प्रदर्शित की गई। ‘टैलेंटेड इंडिया’ के सबसे चर्चित कार्टून्स पर आधारित एक फिल्म का भी कार्यक्रम में प्रसारण किया गया। पिछले एक वर्ष में ‘टैलेंटेड इंडिया’ में पधारी देश की ख्यातनाम हस्तियों के चित्रों से सजी एक फिल्म को अतिथियों ने पसंद किया|

 

‘TNT’ के वार्षिक समारोह में पहुंचे अतिथियों ने मीडिया जगत में हो रहे नए प्रयोगों के दौर में ‘टैलेंटेड इंडिया’ के प्रयासों को सराहा। कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए एडीजी अजय कुमार शर्मा ने कहा कि आज के दौर में पत्रकारिता जहां व्यावसायिक रूप लेती जा रही है, वहां समाज में सकारात्मक खबरें दिखाना भी हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि ‘टैलेंटेड इंडिया’ ने आज के दौर में जो प्रयास शुरु किया है, उससे समाज में आने वाले दिनों में बदलाव देखने को मिलेगा।

 

 

इंदौर एयरपोर्ट की निदेशक अर्यमा सान्याल ने कहा कि आज खबरों की दुनिया में नया करने की सोच बहुत ही कम मीडिया संस्थानों में देखने को मिलती है, ऐसे में अपने कार्टून्स और वीडियोज़ के माध्यम से ‘टैलेंटेड इंडिया’ ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने ‘टैलेंटेड इंडिया’ के कार्टून्स की भी प्रशंसा करते हुए पूरी टीम को इस तरह की रचनात्मकता के लिए बधाई दी।

 

वरिष्ठ पत्रकार श्रवण गर्ग ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया में अब कार्य करने की पद्धति में बदलाव आया है। युवाओं ने इस बदलाव को भी हाथों हाथ लिया है, ऐसे में न्यूज़ पोर्टल्स की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। उन्होंने आगे भी खबरों के क्षेत्र में इसी तरह तत्पर रहने के लिए ‘टैलेंटेड इंडिया’ की टीम को तैयार रहने की बात कही।

 

वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश हिंदुस्तानी ने कहा कि आज के दौर में त्वरित खबरें, अच्छी खबरें और सकारात्मक खबरें बहुत ही कम देखने को मिलती हैं। यदि ‘Talented India’ की टीम ने इसकी शुरुआत की है, तो इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में टीम ‘टैलेंटेड इंडिया’ द्वारा भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पर आधारित एक व्यंग्यात्मक  नाटक का भी मंचन किया गया, जिसे सभी ने सराहा।

 

कार्यक्रम के अंतिम सत्र में इंदौर कौटिल्य एकेडमी के संस्थापक और डायरेक्टर नरेंद्रसिंह सोमवंशी ने युवाओं को एक मोटिवेशनल स्पीच दी। उन्होंने युवाओं को अपने करियर में बेहतर करने, हमेशा अपने कार्य पर फोकस करने और आनंद के साथ कार्य करने की बात कही।

 

अतिथियों का स्वागत टैलेंटेड इंडिया के चीफ एडीटर विवेक त्यागी और कार्यकारी संपादक डॉ. कमल हेतावल ने किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह चीफ एडीटर विवेक त्यागी द्वारा दिए गए। आभार राहुल तिवारी ने माना।

 

 

Share.