Video: इंदौर में किसानों का प्रदर्शन, सरकार पर फूटा गुस्सा

2

मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ किसानों की नाराज़गी की खबरें आए दिन आती ही रहती हैं। लगातार विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी प्रदेश की शिवराज सरकार किसानों को खुश करने में बेअसर ही साबित हुई है। परेशानियों के कारण किसान अब सरकार के खिलाफ मुखर हो रहे हैं। सरकार से नाराज़ ऐसे ही किसानों ने शुक्रवार को इंदौर में चक्काज़ाम कर दिया। इंदौर में सरकार से नाराज़ किसानों ने शुक्रवार को बीच सड़क पर ही ट्रैक्टर लगाकर चक्काजाम कर दिया। इंदौर के वीआईपी रोड पर हुए इस चक्काजाम से लगभग 1 घंटे तक यातायात बाधित होता रहा।

इसी तरह का चक्काजाम इंदौर के कलेक्टोरेट चौराहे और छावनी अनाज मंडी के बाहर भी देखने को मिला। किसानों ने यहां मंडी प्रशासन के खिलाफ नारेबाज़ी भी की।

किसानों ने अपनी नाराज़गी के पीछे समर्थन मूल्य नहीं मिलने की बात कही। किसानों ने कहा कि बड़ी ही परेशानी के बाद किसान अपनी फसलों को लेकर मंडी तक पहुंचते हैं, लेकिन मंडी में किसान को फसल बेचने में भी परेशानी आती है।

इंदौर में चक्काजाम की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसानों को समझाइश दी। पुलिस ने किसानों को संबंधित एसडीएम से मिलकर अपनी समस्या बताने की बात कही। गांधीनगर सीएसपी अखिलेशसिंह ने किसानों को समझाकर वापस भेजा। करीब 50 से अधिक किसानों ने घंटेभर तक सड़क पर ट्रैक्टर खड़े करते हुए सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश जताया।

Indore: युवती से हुई पांच लाख की ठगी

Indore : SBI में गोली चलने से अफरा-तफरी

इंदौर: ढाई साल की बच्ची से पड़ोसियों ने की दुष्कर्म की कोशिश

Share.