ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने से इंदौर परेशान

0

शहर के जवाहर मार्ग स्थित पुल के क्षतिग्रस्त होने की वजह से इंदौरियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है| आए दिन यहां से गुजरने वाले लोगों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है| पुल टूटने के हफ्तेभर बाद भी यहां अधिकारियों ने अभी तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है। दिनभर जाम की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से दुकानदारों की ग्राहकी पर भी काफी असर पड़ रहा है | ब्रिज पर लोगों को जाने से रोकने के लिए टीन के पतरे गलत स्थान पर लगाने की वजह से कई दुकानदारों ने आपत्ति उठाई थी, जिसके बाद टीन को दूसरे स्थान पर लगाया गया।

जवाहर मार्ग के नज़दीक जिन दुकानदारों की दुकानें हैं, उनके व्यापार पर इस पुल के टूटने से विपरीत असर पड़ा है। पुल टूटने के बाद से ही ग्राहकों की आवाजाही इस क्षेत्र में कम हुई है, जिसके चलते इनका व्यापार लगभग 50 प्रतिशत तक कम हुआ है।

पुल  के टूटने के बाद से ही शहर की नंदलालपुरा सब्जी मंडी, राजबाड़ा, राजबाड़ा से कृष्णपुरा, नंदलालपुरा से कबूतर खाना, हरसिद्धि से जवाहर मार्ग और आड़ा बाजार में लोगों को अधिक ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है| वहीं  यातायात पुलिस द्वारा ट्रैफिक को डायवर्ट करने के बाद भी अभी तक बाज़ार में वाहन चालकों की परेशानी कम नहीं हो पाई है।

व्यापारी बोले- कम से कम हमारा ख्याल रखे निगम

इंदौर में जवाहर मार्ग का पुल टूटने के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र के व्यापारी हुए हैं। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले त्योहारों को देखते हुए नगर निगम को इस पुल को एक ओर से खोलना चाहिए। वहीं निगम यदि चाहे तो ऑपरेशन मोड पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द इस पुल को तैयार भी करे। व्यापारियों का मानना है कि पुल टूटने से इंदौर के इस क्षेत्र में आने वाले ग्राहक दूसरे क्षेत्र की दुकानों में जाना अपनी सहूलियत समझ रहे हैं, जिससे कि उनका व्यापार प्रभावित हो रहा है।

Share.