सेना ने पाकिस्तान प्रशासनिक मुख्यालय को तबाह किया

0

पाकिस्तान की ओर से लगातार नापाक हरकतों का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। 23 अक्टूबर को पुंछ जिले से लगी एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद भारतीय सेना ने एक पाकिस्तान प्रशासनिक मुख्यालय को तबाह किया है। सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को बड़ा नुकसान हुआ है।

भारतीय सेना ने मोर्टार से हमले किए हैं। सेना द्वारा जारी किए गए वीडियो में तबाह हुई चौकियों से धुआं उठता दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान चौकियों और पाकिस्तान प्रशासनिक मुख्यालय पर हमला किया है। वहीं पिछले दिनों सीमा पार करते हुए पाकिस्तान के तीन जवानों को भारतीय सेना ने मार दिया था। तब भारत की ओर से कहा गया था कि वह अपने सैनिकों के शव ले जाए और आगे से ऐसी हरकत न करे।

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की बैट टीम द्वारा 21 अक्टूबर को हमला किया गया था। इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक सैनिक घायल हुआ। इस कार्रवाई के बाद से ही नियंत्रण रेखा पर भारी तनाव की स्थिति बनी हुई थी। इसके बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने हॉटलाइन पर हुई वार्ता में नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति के विषय में चर्चा भी की थी।

बता दें कि इससे पहले भी कई दफा नियंत्रण रेखा और सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी के जवाब में भारतीय सेना कई बड़ी कार्रवाई कर चुके हैं। इससे पहले मई महीने में भी पाकिस्तान द्वारा नौशरे सेक्टर के इलाके में भारी गोलीबारी की गई थी। जिसके बाद 19 मई को बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान बंकर को मिसाइल से उड़ा दिया था।

Share.