सरहद पर चीन ने की फ़ायरिंग, सेना ने जारी किया बयान

0

भारतीय सेना ने चीन को लेकर आधिकारिक तौर पर बयान जारी कर कहा है कि  भारतीय सेना ने एलएसी पर किसी तरह की आक्रामक कदम नहीं उठाया उल्टा फायरिंग चीन की तरफ से हुई. भारतीय सेना ने चीनी झूठ की पोल खोलते हुए चीन ने उस दावे को भी झुठा साबित किया जिसमे उसने कहा था कि भारतीय सेना की ओर से एलएसी पर फायरिंग की गई. सेना ने अपने बयान में कहा, ”भारत एलएसी पर पर शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. चीन लगातार एलएसी पर उत्तेजक गतिविधियों को जारी रखता है। भारतीय सेना ने एलएसी पार नहीं की, ना ही गोलीबारी समेत किसी भी तरह की आक्रामक कार्रवाई नहीं की.”

Indian and chinese army face off on ladakh border near the northern bank of the Pangong lake

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनावपूर्ण हालात में बीती रात चीनी सेना ने फायरिंग की, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया. सेना का कहना है कि भारत, जहां एलएसी पर तनाव कम करने के लिए प्रतिबद्ध है. चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है.

भारत-चीन: भारत-चीन सीमा पर सेना की भिड़ंत में इस वजह से नहीं होती है फायरिंग | ET Hindi

बीजिंग की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर भारतीय सेना ने कहा कि किसी भी स्तर पर भारतीय सेना ने एलएसी पार नहीं किया और फायरिंग सहित किसी भी आक्रामकता का इस्तेमाल नहीं किया. चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) सैन्य और राजनयिक पर बातचीत के बीच समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रमक युद्धाभ्यास कर रहा है.

 

 

Share.