छत्तीसगढ़: स्पंज आयरन कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर का छापा

0

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आई है। आयकर विभाग ने प्रदेश के स्पंज आयरन कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जीके टीएमटी, रियल इस्पात और सुनील इस्पात के रायपुर और बिलासपुर के कई ठिकानों पर जांच पड़ताल जारी है। राजेश अग्रवाल के सिविल लाइन, सुनील इस्पात के मालिक नचरानी के रायपुर, बिलासपुर के दफ्तरों और फैक्ट्रियों में दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

आयकर विभाग के अफसरों ने मंगलवार सुबह प्रदेश के उद्योगपतियों को निशाने पर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, सौ से ज्यादा आयकर अधिकारियों की टीम ने दबिश दी है। एक साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। फैक्ट्री और ऑफिस को अंदर से बंद कर लिया गया है और ज़रूरी दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है।

इस कार्रवाई में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के आयकर अफसर जांच कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि नोटबंदी और जीएसटी के बाद उन उद्योगों पर आयकर विभाग की नज़र थी। यहां बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। हालांकि जांच पड़ताल के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। इस कार्रवाई को पूरा होने में दो-तीन दिन का वक्त लग सकता है।

Share.