जानिए कौन है हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोग

0

हैदराबाद गैंगरेप और हत्या (Hyderabad gangrape and murder case) के सभी आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। इसके बाद पूरे देश में खुशी की लहर छा गई है। लोगों का पुलिस पर से उठता विश्वास आज फिर से जग गया है। आज देशभर में हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police ) को सलाम किया जा रहा है।  पुलिस जांच के लिए इन आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गई थी। चारों ने वहां से भागने की कोशिश की जिस पर पुलिस ने उन्हें वहीं ढेर कर दिया। दरिंदों को मारने के बाद जहां समाज में जश्न मनाया जा रहा है, वहीं ऐसे भी कई लोग हैं (Prakash Ambedkar probe against Hyderabad police), जो इस कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। कार्रवाई की जांच की मांग कर रहे हैं।

Justice For Priyanka Reddy: बॉलीवुड हस्तियों ने लगाई इंसाफ की गुहार

Prakash Ambedkar Probe Against Hyderabad Police Encounter

Prakash Ambedkar Probe Against Hyderabad Police Encounter

प्रकाश आंबेडकर ने उठाए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar, president of the deprived Bahujan Aghadi ) ने हैदराबाद पुलिस के खिलाफ जांच की मांग की। उसका कहना है कि सभी आरोपी थे, न की दोषी। एक ऐसी ही घटना की छत्तीसगढ़ में हुई थी, जहां 36 लोगों को नक्सली बताकर मार दिया गया था, जबकि वे नक्सली नहीं थे। राजनीतिक प्रमुख गलत आदेश दे रहे हैं।

हैदराबाद में प्रियंका रेड्डी के बाद एक और महिला का जला हुआ शव मिला

Prakash Ambedkar Probe Against Hyderabad Police Encounter

Prakash Ambedkar Probe Against Hyderabad Police Encounter

सुप्रीम कोर्ट के वकील ने उठाए सवाल

एनकाउंटर के बाद सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर (Vrinda Grover) ने पुलिस के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच कराई जानी चाहिए। महिला के नाम पर पुलिस का कोई भी एनकाउंटर करना गलत है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़ा किया है। (Prakash Ambedkar probe against Hyderabad police)उन्होंने कहा कि एनकाउंटर हमेशा ठीक नहीं होते हैं। पुलिस ने इस मामले में दावा किया है कि आरोपी उनकी बंदूक छीनकर भाग रहे थे, ऐसे में शायद उनका यह फैसला सही है। वहीं रेखा शर्मा का कहना है कि हम मांग कर रहे थे कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए। हम चाहते थे कि इस मामले में जल्द न्याय हो, साथ ही मामले में पूरी कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई हो। आज लोग इस एनकाउंटर से खुश हैं, लेकिन हमारा संविधान है और देश में एक कानूनी प्रक्रिया है।

प्रियंका रेड्डी बलात्कार हत्याकांड में गृहमंत्री का बेतुका बयान

         – Ranjita Pathare

Share.