साहब, बीवी बहुत मारती है…

0

आमतौर पर घरेलू हिंसा का शिकार महिलाएं होती हैं। इसकी रोकथाम के लिए कई कानून बने हुए हैं, लेकिन कई पुरुष ऐसे भी हैं, जो अपनी पत्नी से प्रताड़ित हैं। उत्तरप्रदेश में पुलिस परामर्श केंद्र में कई पुरुषों ने प्रार्थना-पत्र लिखकर पत्नी की प्रताड़ना से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। ऐसे ही प्रार्थना-पत्र में शख्स ने पत्नी पर बेलन और डंडों से पीटने का आरोप लगाया है।

पुलिस परामर्श केंद्र में भेजे अपने प्रार्थना-पत्र में शख्स ने लिखा है कि साहब ! पत्नी कमरा बंद कर बेलन और डंडों से पीटती है। विरोध करने पर वह मां और छोटी बहनों को भी पीटती है। परामर्श केंद्र में दायर एक प्रार्थना-पत्र में एक अन्य शख्स ने कहा है कि उसकी पत्नी पिछले पांच महीने से उसके साथ लड़ाई करती है और पिता को खाने को भी नहीं देती। उसने यह भी कहा कि एक दिन पत्नी ने डंडे से उन्हें बुरी तरह मारा कि उनका हाथ टूट गया।

एक अन्य प्रार्थना-पत्र में युवक ने पत्नी को लेकर अजीब शिकायत की है। युवक का कहना है कि इस साल जून में उसकी शादी हुई थी, जिसके कुछ दिनों बाद ही पत्नी मायके चली गई। पत्नी ने लौटने के लिए अजीब शर्त रखी है। उसने कहा है कि पति के स्मार्ट होने पर ही आऊंगी।

उत्तरप्रदेश में बंदर पर लगा हत्या का आरोप

उत्तरप्रदेश में 5 लोगों की भूख के कारण मौत

अजब-ग़ज़ब उत्तरप्रदेश

Share.