website counter widget

election

हत्या के मामले में रामपाल दोषी करार

0

87 views

हिसार के सतलोक आश्रम संचालक रामपाल पर सेशन कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुना दिया। हिसार कोर्ट ने रामपाल को हत्या के दो मामलों में दोषी करार दिया है। मामलों में 16-17 अक्टूबर को सज़ा सुनाई जाएगी। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए फैसला आने से पहले हिसार और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी।

फैसले को देखते हुए गुरुवार सुबह से ही पूरे हिसार में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए। बुधवार को ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। करीब 2000 सुरक्षाबलों की नियुक्ति की गई। सुनवाई के दौरान कोर्ट से तीन किलोमीटर का सुरक्षा घेरा लगा हुआ था। सुनवाई से पहले कई रूटों को डायवर्ट कर दिया गया था। सुनवाई से 48 घंटे पहले ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई थीं।

क्या था मामला ?

नवंबर 2014 को सतलोक आश्रम संचालक रामपाल को बरवाला स्थित आश्रम से बाहर निकालने के लिए पुलिस ने एक अभियान चलाया था। कार्रवाई के पहले दिन काफी लोग घायल हुए, लेकिन रामपाल के समर्थक डटे रहे। रामपाल के बाहर निकलने तक काफी हिंसा हुई और इस दौरान पांच महिलाओं सहित एक बच्चे की मौत हो गई थी। पुलिस ने हिंसा के एक मामले में रामपाल के अलावा 15 लोगों पर और एक अन्य मामले में रामपाल सहित 14 लोगों पर केस दर्ज किया था।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.