कांग्रेस को डुबोया अब भाजपा की बारी – मरकाम

0

हमारी पार्टी ने ही कांग्रेस को 2003 में रोका था, उसी तरह इस बार भाजपा के साथ हो सकता है। हमारी पार्टी जिस पार्टी का समर्थन करेगी, उसकी ही सरकार छत्तीसगढ़ में बनेगी। यह बात गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम ने कही।

पत्रकारों से मुखातिब होते हुए हीरासिंह मरकाम ने कहा कि हमारी पार्टी ने ही कांग्रेस को डुबोया अब भाजपा को डुबोएंगे। जिस तरह कांग्रेस को सत्ता से बेदखल किया, उसी प्रकार भाजपा का भी हाल होगा। उन्होंने कहा कि आज स्वच्छता के नाम पर सबसे बड़ा घोटाला हो रहा है। सबसे ज्यादा शौचालय घोटाला भारत में हो रहा है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बच्चियां गायब हो रही है, लेकिन सरकार इस पर रोक नहीं लगा पा रही है। केंद्र सरकार उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर रही है, पर किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं किया। किसान देश का चेहरा है। उनके हित में काम नहीं होने पर जल, जंगल, ज़मीन के लिए दिल्ली तक आंदोलन किया जाएगा।

हीरासिंह मरकाम ने कहा कि सरकार ने आदिवासियों के लिए कुछ काम नहीं किया है। क्या सरकार का यही विकास का दावा है। रमन सरकार ने केवल कागजी काम किया है। आदिवासी समाज 50 साल पीछे चला गया है। हीरासिंह मरकाम ने कहा कि नक्सलवाद के कारण आदिवासी प्रताड़ना का शिकार हो रहे है, लेकिन सरकार इस मामले में मौन है।

उन्होंने आगे कहा कि हम गठबंधन नहीं करेंगे, हमें सीटों में हिस्सेदारी चाहिए। कांग्रेस अगर बात करेगी तो हम बात करेंगे। अभी गठबंधन को लेकर किसी प्रकार की चर्चा किसी से नहीं हुई है।

यह खबर भी पढ़े – अपने लकी परिसर से भाजपा चुनाव लड़ेगी

यह खबर भी पढ़े – सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग

यह खबर भी पढ़े – शिवराज कॉमेडी यात्रा निकाल रहे हैं – कमलनाथ

Share.