सूडान में हेलीकॉप्टर क्रैश

0

अमरीका के दो विमान 4 दिन पहले ही आपस में टकरा कर क्रैश हो गए थे और उसमें सवार 7 लोग मरीन्स में से 6 लापता हो गए थे। अब विमान हादसा का एक और मामला अफ्रीकी देश सूडान से सामने आया है। इस हादसे में गवर्नर सहित 5 शीर्ष अधिकारियों और मंत्रियों की मौत की खबर सामने आई है।

अफ्रीका के सूडान में रविवार को यह विमान हादसा हुआ। बताया जा रहा है हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो जाने के कारण उसमें सवार सूडान के पूर्वी प्रांत अल-कादरिफ के गवर्नर के साथ-साथ 5 शीर्ष अधिकारियों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी दी कि हेलीकॉप्टर उतरते समय एक टॉवर से टकराया और उसमें आग लग गई। वहीं सरकारी चैनल ने जानकारी दी कि इस हेलीकॉप्टर में अल-कादरिफ के गवर्नर मिरघनी सालेह, उनके कैबिनेट चीफ, स्थानीय कृषि मंत्री, स्थानीय पुलिस प्रमुख और सीमा सुरक्षा के मुखिया के सवार थे।

हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी अधिकारियों और मंत्रियों की मौत हो गई। हेलीकॉप्टर इथोपिया सीमा के समीप हादसे का शिकार हुआ। इस हादसे में जहां 6 से ज्यादा अधिकारियों की मौत की खबर सामने आई है वहीं कई अन्य लोगों के जख्मी होने की सूचना भी मिली है। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। इससे पहले अक्टूबर माह में भी एक विमान हादसा हो गया था, जिसमे 8 लोग घायल हो गए थे। खार्तूम एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान आपस में टकरा गए थे।

नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 की मौत

हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 25 अधिकारियों की मौत

कतर एयरवेज के विमान से टकराया पानी का टैंकर

Share.