हरियाणा में भाजपा ने लहराया परचम

0

हरियाणा नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। पांच नगर निगमों में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया। हरियाणा में पांच नगर निगम पानीपत, करनाल, हिसार, रोहतक, यमुनागर और दो नगरपालिकाओं कैथल की पूंडरी और फतेहाबाद की जाखल मंडी के लिए 16 दिसंबर को मतदान हुआ था। इसके परिणाम बुधवार को आए।

पानीपत नगर निगम मेयर पद की उम्मीदवार अवनीत कौर ने रिकॉर्ड 74 हज़ाप 940 वोटों से जीत हासिल की है। कौर को 1 लाख 26 हजार 321 वोट मिले थे। करनाल में रेणु बाला गुप्ता 9348 वोट से जीती। वहीं यमुनागर में भाजपा उम्मीदवार मदन चौहान ने 40 हजार 678 वोट और हिसार में गौतम सरदाना ने 28 हज़ाप 91 वोट से जीत दर्ज की।

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ रोहतक में चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार मदन मोहन गोयल 14 हजार 776 वोटों से विजयी हुए हैं। बता दें कि कांग्रेस और इनेलो ने इन चुनावों में अपनी पार्टी के सिंबल के साथ एक भी उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था, हालांकि कई निर्दलीय उम्मीदवारों को उनका समर्थन जरूर मिला हुआ था। चुनाव परिणाम के बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि ये रिजल्ट बताते हैं कि सरकार के आखिरी वर्ष में कई बार कहा जाता है कि एंटी इनकंबेसी है, परंतु ये रिजल्ट बताते हैं कि हमारी नीतियों से जनता खुश है। हम जींद उपचुनाव लोकसभा और विधानसभा भी जीते हैं। सीएम ने लोकसभा विधानसभा चुनाव साथ कराने पर कहा कि 2019 तक माहौल नहीं लगता है।

Share.