प्रतियोगिता परीक्षा में पूछा गया हार्दिक पटेल से जुड़ा यह प्रश्न

0

पाटीदार आंदोलन के चर्चित नेता हार्दिक पटेल सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन अब परीक्षाओं में उनसे संबंधित प्रश्न पूछे जाने लगे हैं। गुजरात के गांधीनगर नगर निकाय में लिपिक (क्लर्क) पदों के लिए आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों से हार्दिक पटेल से संबंधित प्रश्न पूछा गया।

परीक्षा में पूछा गया कि हाल ही में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाने की पेशकश की ? परीक्षार्थियों को इसके लिए चार विकल्प भी दिए गए थे। शरद यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, लालू प्रसाद यादव और विजय रुपाणी। इस सवाल का सही जवाब है – शरद यादव।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय नेता हार्दिक पटेल का 19 दिन लंबा अनशन बुधवार को खत्म हुआ। हार्दिक ने गुजरात के किसानों के लिए कर्ज माफी और अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुए अनशन किया था। हार्दिक ने अपना अनशन 25 अगस्त को शुरू किया था। अनशन के 14वें दिन 7 सितंबर को उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

8 सितंबर को अस्पताल में शरद यादव ने उन्हें पानी पिलाने की पेशकश की थी। हालांकि हार्दिक पटेल ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद भी अपना अनशन जारी रखा। बाद में समर्थकों के आग्रह पर हार्दिक ने 12 सितंबर को अपने अनशन को खत्म कर दिया।

19वें दिन हार्दिक ने नारियल पानी पीकर तोड़ा अनशन

क्या हार्दिक आज ख़त्म कर देंगे भूख हड़ताल?

हार्दिक का अपने घर पर अनशन

Share.