आतंकवादी रियाज़ अहमद गिरफ्तार

0

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किश्तवार शहर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी रियाज़ अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस लंबे समय से रियाज़ की तलाश कर रही थी। वह घाटी के युवाओं को आतंकी बनने के लिए प्रेरणा देता था और उन्हें संदिग्ध गतिविधियों में शामिल करवाता था। रियाज को आतंकी मोहम्मद अमीन का करीबी माना जाता है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर रियाज़ अहमद की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थीं। इन तस्वीरों में अलकायदा कमांडर रहे लादेन के अंदाज में एक अंगुली ऊपर किए नज़र आ रहा है। बता दें कि रियाज़ को हथियारों के साथ श्रीनगर के परिमपोरा इलाके से 2016 में भी गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था।

बता दें कि सरकार युवाओं को कट्टरपंथी विचारधारा और आतंकी समूहों से दूर रखने के लिए अभियान चला रही है। इसके बावजूद साल 2010 के बाद इस वर्ष सबसे ज्यादा करीब 120 स्थानीय युवा विभिन्न आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं। ज्यादातर युवा आतंकवादी संगठन अलकायदा से वैचारिक जुड़ाव रखने वाले समूहों में शामिल हुए हैं। इनमें सबसे बड़ी संख्या दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले की हैं, जहां से 35 युवा आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में 72 घंटों में 16 आतंकी ढेर…

जम्मू-कश्मीर : सेना के कैंप पर आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर: भाजपा प्रदेश सचिव और उनके भाई की गोली मारकर हत्या

Share.