रोहतक : छात्रों का सीनियर पर यौन शोषण का आरोप

0

हरियाणा के रोहतक में एक गुरुकुल में बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। छात्रों ने आरोप सीनियर छात्रों पर लगाया है। इस घिनौने कांड का खुलासा तब हुआ, जब रक्षाबंधन के मौके पर मिलने आए घरवालों को बच्चों ने आपबीती बताई। सभी पीड़ित छात्र कक्षा पांचवी और छठी के हैं। बच्चों का आरोप है कि पिछले एक साल से सीनियर छात्र उनके साथ कुकर्म कर रहे थे।

बच्‍चों ने बताया कि उन्हें धमकाया जा रहा था, यदि वे इस घटना के बारे में किसी को बताएंगे तो इसका अंजाम बुरा होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के रोहतक जिला मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर भैय्यापुर लाढौत में एक गुरुकुल में बच्चों के साथ यौन शोषण का खुलासा हुआ है। मामला बढ़ता देख प्रबंधन अधिकारी और शिक्षक वहां से चले गए। पुलिस ने बच्चों के बयान दर्ज कर उनसे पूछताछ की। पुलिस ने इस संबंध में बाल संरक्षण अधिकारी को भी सूचना दी है। वहीं पुलिस ने बच्चों की मेडिकल जांच करवाई और इस संबंध में पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक वर्ष से हो रहा था

परिजन का आरोप है कि बच्चों के साथ यह एक वर्ष से हो रहा था। इस संबंध में बच्चों ने गुरुकुल में शिकायत भी की, लेकिन शिकायत करने पर उन्हें धमकाया व मारा गया। इससे बच्चे ड़र गए परिजनों को बताया नहीं। छात्रों के घर वालों का आरोप है कि बच्चों को रात में सीनियर छात्र बाथरूम में ले जाते और कुकर्म करते थे। अभी तक करीब 6 पीड़ित छात्र सामने आए है।

हॉस्टल में सीसीटीवी कैमरे नहीं

परिजन का आरोप है कि वे हर साल करीब 85 हजार रुपए फीस देते हैं। इसके बाद भी हॉस्टल में न सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और न कोई सुरक्षाकर्मी तैनात है।

केस दर्ज

हरियाणा के रोहतक जिले के सदर थाना के एसएचओ मनजीत सिंह ने बताया कि यह मामला सामने आया है| आईपीसी की धारा 202,323,34,377 और 506 और पाक्सो के तहत केस दर्ज किया गया है। बच्चों की शिकायत पर कई शिक्षकों पर केस दर्ज किया गया है। जल्द गिरफ्तारी होगी। उन्होंने कहा की मामलों की तहकीकात चल रही है।

Share.