स्कूल खोलने को लेकर लिया अहम् निर्णय

0

कोरोना महामारी के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इसे में स्कूल खोलने को लेकर देश की सभी राज्य सरकारे विचार कर रही है. अब इस पर गुजरात सरकार ने एक अहम् फैसला लेते हुए कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 21 सितंबर से नहीं खोले जाने का ऐलान किया है.  राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने बुधवार को कहा कि, “कोविद -19 की स्थिति को देखते हुए, गुजरात सरकार ने 21 सितंबर से माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला नहीं किया है.”

, शिक्षा मंत्री ने यह कहा कि, ‘गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपानी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक के दौरान, राज्य सरकार ने छात्रों के हित में यह निर्णय लिया है.  आपको बता दें कि पूर्व में, केंद्र सरकार ने कक्षा 4 से 21 सितंबर तक स्कूलों को अनलॉक -4 के तहत खोलने की अनुमति दी है, लेकिन गुजरात फिलहाल ऐसा नही करने जा रही है.

गुजरात सरकार गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने ऐसा करने से इनकार करते हुए कहा कि, इस महीने की शुरुआत में ‘अनलॉक -4′ दिशानिर्देशों की घोषणा करते हुए, केंद्र ने स्पष्ट किया था कि 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों के लिए फिर से परीक्षा का अंतिम निर्णय लिया जाएगा. संबंधित राज्यों द्वारा। सेंट्रल एसओपी के अनुसार, छात्र अपने माता-पिता की अनुमति से शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए 21 सितंबर से स्कूलों में जा सकते हैं.’

 

Share.