बेहद क्यूट डूडल से नए साल का स्वागत

0

नए साल का जश्न शुरू हो चुका है और 31 दिसंबर की रात सभी लोग नए साल का जश्न मनाते हैं और एक-दूसरे को नए साल की बधाई व शुभकामनाएं देते हैं। चारों तरफ ख़ुशी का माहौल होता है और पूरी दुनिया रोशनी से जगमगाती है। दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल भी हर विशेष दिन को अपने डूडल से सेलिब्रेट करता है। नए साल के जश्न में गूगल ने अपना एक बेहद ही क्यूट डूडल नए साल ( Happy News Year 2019 Google Doodle ) को समर्पित किया है।

गूगल की तरफ से साल 2019 का स्वागत ( Happy News Year 2019 Google Doodle ) करने के लिए बनाए गए इस डूडल में दो बैंगनी रंग के एनिमेटेड हाथी के बच्चों को दिखाया गया है। हाथी के ये बच्चे गुब्बारों के साथ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस डूडल में पॉपकॉर्न और बेहद ही खूबसूरत सजावट भी दिख रही है। डूडल में एक घड़ी भी दिखाई गई है, जिसमें 11 बजकर 55 मिनट हो रहे हैं और नए साल के स्वागत के लिए केवल 5 मिनट शेष रह गए हैं। ऐसे में एक हाथी अपनी सूंड से गुब्बारे फुला रहा है और दूसरा हाथी हवा में खुशी से पॉपकॉर्न उछाल रहा है। गूगल का यह डूडल बहुत ही प्यारा लग रहा है।

इस डूडल ( Happy News Year 2019 Google Doodle ) पर क्लिक करने पर आपको विश्वभर में मनाए जाने वाले नए साल के जश्न की पूरी जानकारी मिलेगी। दुनियाभर में नए साल का स्वागत नए जोश और उम्मीदों के साथ किया जाता है। घड़ी में जैसे ही 12 बजते हैं, लोग एक-दूसरे को बधाई देते हैं और आतिशबाजी करते हैं। पूरी दुनिया में अलग-अलग समय होने की वजह से 24 बार नए साल का स्वागत किया जाता है। यह जश्न 31 दिसंबर की रात 12 बजे से शुरू होता है और 1 जनवरी तक चलता है। नए साल पर लोग संकल्प भी लेते हैं और खुद से किए गए इस वादे को साल में पूरा करने का ठान लेते हैं।

जानिए, गूगल ने डूडल बनाकर किसे किया याद

दिलीप सरदेसाई को गूगल डूडल बनाकर किया याद

गूगल ने डूडल बनाकर किया मीना कुमारी को याद

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.