गाजियाबाद श्मशान हादसे में 25 लोगों की मौत के बाद जागा प्रशासन

0

दिल्ली से लगे गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान में सुखदा संस्कार के दौरान बाकी लोगों पर छत गिर जाने के कारण हुए भीषण हादसे में अब तक 25 लोगों की जान चली जाने की पुष्टि हुई है. घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल राहत और बचाव कार्य के आदेश के साथ जांच करने का निर्देश भी दिया है.
ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है वहीं ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया है, इस मामले में जो f.i.r. हुई है उन लोगों में निहारिका सिंह- ईओ, मुरादनगर नगरपालिका,चंद्रपाल- जूनियर इंजीनियर,आशीष- सुपरवाइजर,अजय त्यागी- ठेकेदार के नाम शामिल हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद प्रशासन से इस हादसे की पूरी रिपोर्ट मांगी है.गौरतलब है किपरिजन के अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट पहुंचने लोगों पर छत गिर जाने से यह भिषण हादसा हुआ. प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, उसके दादा का अंतिम संस्कार चल रहा था और बाकी लोग दूर खड़े होकर देख रहे थे. इसी दौरान जोर की आवाज आई और जब वो उस तरफ दौड़े तो देखा छत के नीचे कई लोग दबे हुए थे.

25 लोगों की मौत
प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस हादसे में उनके चाचा की भी मौत हो गई जबकि बड़े चाचा का लड़का अभी भी मलबे के नीचे दबा हुआ है. देवेंद्र ने बताया की उनके पिता को कंधे पर चोट आई है लेकिन वो हादसे में बाल बाल बच गए. इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान यूपी सरकार ने किया है.

Share.