पाक के लिए खतरा है आतंकवाद – पूर्व राजनयिक

0

अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक रहे हुसैन हक्कानी ने अपने देश को आईना दिखाया है। हक्कानी ने आतंकवाद को देश के लिए बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने कहा( Hussain Haqqani Statement) कि आतंकवाद देश के लिए बड़ा खतरा है, परंतु सरकार और प्रशासन इसे अनदेखा कर रहा है। साथ ही उन्होंने दुनिया में पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ने को भी एक बड़ा खतरा बताया।

हक्कानी ने ये बातें वाशिंगटन में आयोजित एक सेमिनार में कही। इस सेमिनार का टाइटल चुनाव के बाद पाकिस्तान का था। इस विषय पर सेमिनार में अपने विचार साझा करते हुए हक्कानी ने कहा, “विचारों में मतभेद होना पाकिस्तान के लिए इतना बड़ा खतरा नहीं है| समस्या है कि इस्लामाबाद में शासन और प्रशासन वास्तविक खतरे को नज़रअंदाज़ करता रहा है।“

हक्कानी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में विभिन्न विचारधाराओं के शक्तिशाली दमन से आर्थिक संकट हल नहीं होने वाला है। इसके लिए आर्थिक ढांचे पर बड़े सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न विचारों के दमन से पाकिस्तान की उन कोशिशों को भी झटका लगता है, जो वह दुनिया में एक सकारात्मक छवि बनाने के लिए कर रहा है। हक्कानी ने आगे कहा कि देश की सकारात्मक छवि बनाने के लिए जरूरी है कि पाकिस्तान आतंकवाद, और लोकतंत्र में कमियों से मुक्त हो।

सिंधिया के बंगले पर विधायकों का शक्ति प्रदर्शन

सत्ता जाते ही ये क्या बन गए शिवराज

ईश्वर की जमानत रद्द

Share.