भाजपा को 15 साल बाद करेंगे बेदखल

0

प्रदेश में इस बार भाजपा की सरकार को जनता बाहर का रास्ता दिखाएगी और कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी। यह दावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने किया है। दिग्विजयसिंह ने कहा कि विधानसभा की कुल 230 सीटों में से 132 से अधिक सीटें कांग्रेस जीतेगी।

दिग्विजयसिंह ने कहा, ‘‘हम 132 से ज्यादा सीटें जीतेंगे और 15 साल बाद राज्य में बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देंगे। 2013 के विधानसभा चुनाव में करीब तीन प्रतिशत जाली मतदाता थे। इस दफा विधानसभा चुनाव से पहले हमने मतदाता सूची से इनकी लगभग छंटनी करवा दी।“

2003 में मध्यप्रदेश की सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस इस बार वापसी का जोरदार दावा कर रही है। कांग्रेस ने दिग्विजयसिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ की तिकड़ी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा है। गौरतलब है कि इस बार विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में रिकॉर्ड 75 प्रतिशत मतदान हुआ। साल 2013 की तुलना में मतदान प्रतिशत में 2 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तारीफ की

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस बार चुनाव जीतने के लिए दिलो-जान से मेहनत की है। इस बार कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। यह जनता और सरकार के बीच की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर चुनाव में मेहनत की है, उससे कांग्रेस की जीत पक्की है।

दिग्विजयसिंह का खुलासा :  क्यों रहे चुनाव से दूर

भीमा कोरेगांव केस में जुड़े दिग्विजयसिंह के तार

संजयसिंह की पहचान सिर्फ शिवराजसिंह के साले के रूप में: दिग्विजयसिंह

Share.