website counter widget

image1

image2

image3

image4

image5

image6

image7

image8

image9

image10

image11

image12

image13

image14

image15

image16

image17

image18

आलोक वर्मा ने दिया इस्तीफा

0

आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद एम.नागेश्वर ने शुक्रवार को सीबीआई डायेक्टर पद का कार्यभाल संभाल लिया। राव ने संभालते ही लोक वर्मा द्वारा किए गए तबादलों संबंधी फैसलो को रद्द कर दिया। वहीं आलोक वर्मा ने  इस्तीफा (CBI Director Alok Verma Resigns) दे दिया। आलोक वर्मा ने नई जिम्मेदारी संभालने से इंकार कर दिया है। वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर पद से हटाकर फायर सर्विसेज का डायरेक्टर जनरल बनाया गया था। 

झूठे आरोप

आलोक वर्मा ने दावा किया है था कि उनका तबादला विरोध एक व्यक्ति की ओर से लगाए गए झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया। वर्मा ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा था कि भ्रष्टाचार के हाई-प्रोफाइल मामलों की जांट करने वाली महत्पपूर्ण एजेंसी होने के नाते सीबीआ की स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित रखना चाहिए।

पद से हटाए गए

सीवीसी की रिपोर्ट को आधार मानते हुए आलोक वर्मा को पद से हटाया गया। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले तीन सदस्यीय उच्चाधिकार चयन समिति ने दो घंटे से ज्यादा समय तक चली बैठक के बाद इस संबंध में फैसला लिया। बैठक में पीएम के अलावा न्यायाधिश ए.के.सीकरी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे। न्यायाधीश सीकरी मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की तरफ से उपस्थित हुए थे।

आपत्ति दर्ज कराई

बैठक में विपक्षी दल के नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे। खड़गे ने अपनी कुछ आपत्तियां दर्ज कराईं। अंततः उनकी आपत्तियों को स्वीकार नहीं किया। बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद पर बहालकरते हुए उन्हें नीतिगत फैसले लेने से रोक दिया था। वर्मा को करीब दो महीने पहले सीवीसी की रिपोर्ट के आधार पर जबरन छुट्टी पर भेजा गया था।

31 जनवरी तक कार्यकाल

सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा को जबरन छुट्टी पर भेजने के केंद्र के निर्णय को रद्द करते हुए भ्रष्टाचार के आरोप के मामलों में सीवीसी की जांच पूरी होने तक कोई भी महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लेने पर रोक लगाई थी। सीबीआई निदेशक के तौर पर वर्मा का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म होने वाला था।

कुशाग्र

आलोक वर्मा को पड़ गईं भारी ये बातें

CBI vs CBI : सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को किया बहाल

आलोक वर्मा को रातोंरात क्यों हटाया? : सुप्रीम कोर्ट 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.