भय्यू महाराज के अनुयायियों की डीआईजी से गुहार

0

आध्यात्मिक गुरु और राष्ट्रसंत भय्यूजी महाराज की आत्महत्या के मामले में सोमवार को एक बार फिर ट्विस्ट आया। सोमवार को महाराष्ट्र से आकर भय्यू महाराज के सैकड़ों भक्तों ने इंदौर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र से इस मौत की जांच की मांग की। भय्यू महाराज के भक्तों ने डीआईजी आफिस पहुंचकर कई बिंदुओं पर जांच की मांग की। अनुयायियों ने भारत सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुशंसा का पत्र भी डीआईजी को सौंपा।

महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से आए भय्यू महाराज के अनुयायी अचानक इंदौर में डीआईजी ऑफिस पहुंचे और पुलिस से भी मामले में फिर से जांच की मांग की। भक्तों की शिकायत सुनने के बाद डीआईजी ने उन्हें आश्वासन भी दिया। उन्होंने फिर से जांच की बात कही।

इससे पहले रविवार को भय्यू महाराज के सहयोगी तुषार पाटिल ने भय्यू महाराज की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर पत्र लिखा था। इसके बाद महाराज के भक्तों ने इंदौर प्रेस क्लब में पहुंचकर भी पत्रकारों से चर्चा की।

आत्महत्या नहीं कर सकते महाराज

भय्यू महाराज के भक्तों ने कहा कि महाराज लोगों को सुखी जीवन जीने का मंत्र देते थे। कई टूटे हुए लोगों को उन्होंने नया रास्ता दिखाया था, ऐसे भय्यू महाराज आत्महत्या नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि महाराज की मौत के दिन कौन क्या कर रहा था? उन्हें किसी ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर तो नहीं किया? इन बिंदुओं की भी जांच हो।

Share.