फ्लोरिडा में ‘वीडियो गेम टूर्नामेंट’ के दौरान  हमला

0

अमेरिका के फ्लोरिडा में जैक्सनविले शहर में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में रविवार को गोलीबारी का मामला सामने आया है। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में एंटरटेनमेंट और डाइनिंग कॉम्प्लेक्स एरिया में हमले की खबर आई है। इस हमले में अब तक 3 लोगों की मौत और 11 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।  वहीं पुलिस ने बयान दिया है कि हमले में एक संदिग्ध भी मारा गया है। जैक्सनविले शेरिफ के कार्यालय ने कुछ देर पहले ही ट्वीट कर बताया कि हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है और बचे अन्य लोगों को वहां से ले जाया जा रहा है।  शेरिफ माइक विलियम्स ने भी इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मौके से तीन शव बरामद हुए।  इनमें से एक हमलावर का शव है, जिसने गोलीबारी के बाद आत्महत्या कर ली। ’’

वही अन्य खबरों के अनुसार, गोलीबारी की घटना से संबंधित एक वीडियो में यह दिख रहा है कि वीडियो गेम टूर्नामेंट के दौरान ही यह सबकुछ शुरू हुआ था।  टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे लोगो में से एक जब मैच हार गया तो उसने गोलियां चलानी शुरू कर दी। हालांकि पुलिस अभी इस वीडियो को पुख्ता प्रमाण के रूप में नहीं देख रही। शेरिफ ने बताया कि संदिग्ध की पहचान मैरीलैंड के बाल्टीमोर निवासी डेविड कैट्ज (24) के तौर पर हुई है। हमलावर ने गोलीबारी करने के बाद आत्महत्या कर ली।

शेरिफ ने बताया कि “स्थानीय अग्निशमन एवं बचाव विभाग ‘जीएफआरडी’ने नौ पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया।  दो अन्य लोग स्वयं अस्पताल पहुंचे, जिन्हें गोली लगी है।“ गौरतलब है कि इस महल से पहले 2016 में फ़्लोरिडा के पल्स नाइटक्लब गोलीबारी की घटना सामने आई थी जिसमें 49 लोग मारे गए थे। इसके बाद इसी साल फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में बुधवार को उसके पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी।  इसमें 17 लोगों की मौत हुई थी।  इस घटना में 20 से ज्‍यादा लोग घायल भी हुए हैं। फ़िलहाल किसी और की तलाश नहीं की जा रही है।

Share.