बेकाबू भीड़ ने मछली पकड़ने गए मुस्लिम युवक की हत्या की

0

देश में आए दिन मॉब लिंचिंग की शर्मनाक घटनाएं हो रही हैं, बेकाबू भीड़ के कारण कई बेगुनाह लोगों को अपनी जान से हाथ धोने पड़ रहे हैं। कई प्रयासों के बावजूद ये घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले की बात करें तो राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिन्चिंग का एक मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि यहां के स्थानीय निवासी 4 युवक नदी पर मछली पकड़ने गए थे, वहां इन युवकों पर हिंसक भीड़ ने हमला बोल दिया। मृतक युवक का नाम अजहर बताया जा रहा है। बेकाबू भीड़ ने युवक की बुरी तरह पिटाई की, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के 5 दिन बाद उदयपुर के अस्पताल में उसकी मौत हो गई। यह शर्मनाक घटना 17 सितम्बर की है।

गौरतलब है कि बिछोर गांव के रहने वाले 4 युवक अजहर, अनवर खान, शाहनवाज खान और नौशाद खान मछली पकड़ने रूपारेल नदी गए थे। यहां खेतों की रखवाली करने वाले कुछ लोगों ने उन पर अचानक हमला कर दिया। इस घटना के बाद से मृतक के परिजन काफी आक्रोशित हैं। अजहर के पिता शमशेर खान के बड़े भाई रियाज ने बताया कि खेतों की रखवाली करने वाले लोगों ने चारों युवकों पर पत्थरों और डंडों से हमला बोल दिया। चारों अपनी जान बचाने के लिए भागे, लेकिन अजहर उनकी पकड़ में आ गया। सबने अजहर को घेर लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई की, जिससे वह वहीं बेहोश होकर गिर गया।  बाद में उसे चित्तौड़गढ़ के ही एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया। 22 सितंबर को उसने दम तोड़ दिया।”

परसोली पुलिस ने अजहर के चाचा रियाज खान की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

कानपुर में मॉब लिंचिंग ने ली एक और जान

मॉब लिंचिंग रोकने के लिए मप्र पुलिस तैयार

CK बोस: मॉब लिंचिंग से देश हैरान, बकरी खाना छोड़े हिंदू

Share.