बर्फ़बारी से मौसम हुआ सुहाना

3

ठंड के मौसम ने दस्तक दे दी है और लोगों ने घूमने के लिए शिमला, मसूरी और नैनीताल की तरफ रुख कर लिया है। बिना बर्फ़बारी के इन जगहों पर घूमने का मज़ा नहीं आता और लोग बर्फ़बारी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सीज़न की पहली बर्फ़बारी शुरू हो गई है। शिमला में बर्फ़बारी की खबर से सैलानियों ने शिमला की तरफ रुख कर लिया है।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बर्फ़बारी बुधवार सुबह 4 बजे से शुरू हुई। हालांकि बर्फ़बारी रुक-रुककर हो रही है, लेकिन इससे पारा काफी नीचे आ गया है। जहां बर्फ़बारी सैलानियों को लुभाती है वहीं स्थानीय नागरिकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Image result for shimla

शिमला में बर्फ़बारी से पर्यटन कारोबारियों को काफी फायदा मिलता है। इस बर्फ़बारी से सभी के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे हैं। जहां एक और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे पर ख़ुशी झलक रही है वहीं सैलानियों के जमावड़े से शिमला का माहौल खुशनुमा हो गया है।

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार को ही शुरू हो चुकी थी, लेकिन राजधानी शिमला सिर्फ गहरे घने बादलों से ढंकी रही। मंगलवार के दिन शिमला को केवल काले घने बादलों से ही संतुष्ट रहना पड़ा, लेकिन बुधवार तड़के ही शिमला में बर्फ़बारी शुरू हो गई।

Image result for shimla

मौसम विभाग ने सम्भावना जताते हुए कहा कि आज दिनभर प्रदेश के मैदानी इलाकों में बारिश के साथ-साथ ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ़बारी होगी। शिमला में बर्फ़बारी से मौसम सुहावना हो गया है।

हसीन वादियों में नए साल का जश्न

अंधेरे में भी दिखेंगे हसीन नज़ारे

सफ़ेद चादर से ढंका हिमाचल, इतने नीचे पहुंचा तापमान

Share.