website counter widget

election

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग, 3 लोग झुलसे

0

139 views

राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के नए ओपीडी भवन में गुरुवार को आग लग गई। जिस समय वहां आग लगी, तब कुछ लोग वहीं मौजूद थे। इनमें से दो रेसिडेंट डॉक्टर और एक नर्सिंग अधिकारी झुलस गए। आग लगने के कारणों का पता करने के लिए अस्पताल प्रशासन ने घटना की जांच के लिए समिति बनाई है। सफदरजंग अस्पताल के नए ओपीडी भवन के चौथे तल पर नेत्र रोग विभाग के ऑपरेशन थियेटर में आग लग गई थी, जिसकी रिपोर्ट अस्पताल के अधीक्षक डॉ.राजेंद्र शर्मा को सौंप दी गई है।

जमा की गई रिपोर्ट अनुसार, दोपहर करीब 12 बजे एक सामान्य नेत्र  सर्जरी के दौरान स्प्रिट के फाहे ने दुर्घटनावश आग पकड़ ली। रोगी को कोई नुकसान नहीं हुआ और उनका ऑपरेशन संतोषजनक तरीके से पूरा हो गया, वहीं झुलस गए स्टाफ सदस्यों को तत्काल बर्न्स कैजुअलिटी में ले जाया गया है। दरअसल, स्प्रिट ‘मेथिल अल्कोहल’ (CH3OH) को कहा जाता है। यह हल्का, वाष्पशील, रंगहीन और अत्यधिक ज्वलनशील द्रव है, जिसका उपयोग एन्टीफ्रीज, विलायक, ईंधन और चिकित्सा क्षेत्र में होता है।

सफदरजंग अस्पताल के नए ओपीडी भवन में लगी आग के कारण तीन लोग घायल हो गए, जिनमें से एक  वरिष्ठ रेसिडेंट डॉक्टर (30),महिला पीजी रेसिडेंट डॉक्टर (26) और एक नर्सिंग अधिकारी (33) हैं।

किसी भी स्टाफ के ज़्यादा झुलसने की खबर नहीं है। डॉ.शर्मा के अनुसार, महिला डॉक्टर पांच प्रतिशत झुलस गईं और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी भी दे दी गई है जबकि अन्य 2 लोगों में से वरिष्ठ रेसिडेंट डॉक्टर 10 प्रतिशत झुलस गए और नर्सिंग अधिकारी 30 प्रतिशत झुलस गए।

महंगाई में दिल्ली मेट्रो दुनिया में दूसरे पायदान पर!

दिल्ली दूरदर्शन भवन के एसी प्लांट में लगी आग

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.