दाऊद के करीबी का मर्डर

0

दाउद इब्राहिम के करीबी फारुख देवड़ीवाला की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दाउद इब्राहिम की हत्या करने की साजिश रचने के आरोप में छोटा शकील गैग ने उसे मार दिया है। गौरतलब है कि भारत की भी देवड़ीवाला पर नज़र थी। भारत उसका प्रत्यर्पण चाहता था, हालांकि ऐसा नहीं हो पाया। देवड़ीवाला पर आतंकी संगठन के लिए भर्तियां करने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दाऊद के करीबियों में से एक शकील को पता चला कि देवड़ीलाल ने दुबई में भारतीय अधिकारियों से मुलाकात की। वह दाऊद के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा था। ये भी जानकारी सामने आई कि दाउद को उसपर विश्वास नहीं रहा। हालांकि अभी तक किसी आधिकारिर एजेंसी ने देवड़ीवाला की मौत की पुष्टि नहीं की है।

अगर इंटरपोल या जांच एजेंसी देवड़ीवाला की मौत की पुष्टि करती है तो वह पाकिस्तान में मारा जाने वाला दाउद का दूसरा करीबी होगा। इससे पहले वर्ष 2000 में गैंगस्टर फिरोज कोकनी की भी हत्या हो गई।

कौन था फारूक देवड़ीवाला ?

फारूक मुंबई के जोगेश्वरी का रहने वाला था। उसकी तलाश देश की कई एटीएस टीमों को थी।  उसका नाम गोधरा दंगों के बाद गुजरात के गृह मंत्री हरेन पांड्या और कुछ अन्य की हत्या के बाद भी उभरकर सामने आया था। देवड़ीवाला ने कुख्तात गैंगस्टर सलीम कुत्ता के साथ लंबे वक्त तक काम किया। कुछ समय बाद वह युवाओं को इंडियन मुजाहिदीन में भर्ती करने के काम में लग गया। पाकिस्तान को मुन्ना झिंगाड़ा के भी प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहा है। मुन्ना छोटा शकील का सहयोगी था और साल 2000 में उसने छोटा राजन को मारने की कोशिश की थी।

 कुशाग्र

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.