किसानों को मिलेगा चार गुना ज्यादा पैसा – राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विंध्य क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का लक्ष्य सिर्फ जनता को लाइन में खड़ा करना था। जनता के पैसों को अनिल अंबानी और नीरव मोदी जैसे लोगों के जेब में डाल दिए। राहुल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही किसानों को मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा पैसा मिलेगा। हम आपके मन की बात सुनेंगे और उस पर काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मेड इन मध्यप्रदेश बने। कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया मेड इन मध्यप्रदेश का सपना पूरा करेंगे। राहुल ने सीएम पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में व्यापमं जैसा घोटाला हुआ। भाजपा शिक्षा को बेचती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर युवाओं को रोज़गार दिया जाएगा और मुफ्त शिक्षा देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपके पैसा आपकी शिक्षा और स्वास्थ्य में उपयोग करेगी। सीएम प्रदेश की सड़कों की तुलना अमरीका की सड़को से करते हैं। हकीकत यह है कि गड्ढे ज्यादा सड़क कम है। राहुल ने कहा कि आप प्रदेश में इलाज़ नहीं करा सकते क्योंकि यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था को भाजपा सरकार ने नष्ट कर दिया है। प्रदेश में व्यापमं घोटाले में 50 लोग मारे गए। गरीब को शिक्षा नहीं मिल रही है।

बता दें कि राहुल गांधी अगले महीने पांच और छह अक्टूबर को जबलपुर और ग्वालियर में रहेंगे। दोनों स्थानों पर कार्यकर्ताओं से संवाद के साथ रोड शो करेंगे। ग्वालियर में एक सम्मेलन भी प्रस्तवित है। इसके बाद राहुल 15 और 16 अक्टूबर को फिर मध्यप्रदेश के मालवा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। इसके साथ ही इंदौर और उज्जैन में भी राहुल के दौरे का प्रस्ताव है।

Share.