यहां मिल रहे हैं ‘शराबी आलू’

0

फसल की अच्छी पैदावार के लिए किसान कई तरीके अपनाते हैं। उन्हें जो सलाह मिलती है, वह उसे अपने खेत में अपनाते हैं। पैदावार बढ़ाने के लिए किसान कभी-कभी गलत तरीकों को भी अपना लेते हैं। कुछ ऐसा ही उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में देखने को मिल रहा है। यहां के आलू खाकर आप नशे में चूर हो जाएंगे। यहां किसान फसल की पैदावार को बढ़ाने के लिए खेत में शराब का छिड़काव (Farmers Spraying Liquor On Potato ) कर रहे हैं।

बुलंदशहर में किसान आलू की पैदावार को बढ़ाने के लिए खेत में शराब का छिड़काव (Farmers Spraying Liquor On Potato ) कर रहे हैं। इस बारे में पौध उत्पादन अधिकारी का कहना है कि इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि बतौर दवा शराब के इस्तेमाल से फसल की पैदावार में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वह खेतों में पैदावार बढ़ाने के लिए गलत प्रयोग न करें। इससे उन्हें खेतों में नुकसान होगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हमारी सरकार ने 86 लाख किसानों का कर्ज़ माफ किया है। पहले किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलता था। अब उन्हें डेढ़ गुना दाम मिल रहा है। रबी और खरीफ की अलग-अलग फसलों में उत्पादकता में बढ़ाने वाले किसानों को सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक ने एक-एक लाख रुपए का देकर सम्मानित भी किया।

यहां रहते हैं बउआ ही बउआ

OMG : क्या ! सोनिया गांधी और बार गर्ल…?

मोजे सूंघता था शख्स और फिर….

Share.